चुनाव नतीजे आते ही कर्नाटक की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है. मिल रही जानकारी के अनुसार, भाजपा ने अपना विधायक दल का नेता येदियुरप्‍पा को चुन लिया है और वे राजभवन जाकर सरकार बनाने का पेश करेंगे और कल वे शपथ ले सकते हैं. वहीं चुनाव बाद बने कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन में एक पेंच फंस गया है. सूत्रों बताते हैं कि कुमारस्वामी के पिता एचडी देवेगौड़ा अपने बड़े बेटे रावन्ना को डिप्टी सीएम बनाना चाहते हैं. 

नौकरशाही डेस्‍क

उधर, मेंडेट मिलने के बाद कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए तोड़ – जोड़ की गणित की खबर आ रही है. खुद इस बारे में जेडीएस नेता सर्वन्‍ना ने कहा कि मुझे नहीं पता भाजपा क्या ऑफर कर रही है पर वे हमारे लोगों को फोन करने की कोशिश कर रहे हैं. हम सब साथ हैं, कोई हमारी पार्टी को छू नहीं सकता. हमारे पार्टी के सदस्य पार्टी के प्रति वफादार हैं.

वहीं, भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हम सरकार बनाने के लिए पूरी तरह लोकतांत्रिक तरीके का पालन कर रहे हैं. लोग भाजपा को पसंद करते हैं और हम सरकार बनाएंगे. कोई भी तनाव पैदा कर सकता है लेकिन कर्नाटक के लोग हमारे साथ हैं. बैठक के बाद हम जरूरी कदम उठाएंगे. हालांकि अब सबकी नजर राज्‍यपाल की ओर है.

By Editor