बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर आज पूर्व मुख्‍यमंत्री व राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर जमकर हमला बोला. तेजस्‍वी ने कहा कि बिहार में डबल इंजन वाले ढोंगियो की सरकार है. कर्पूरी ठाकुर को गाली देने वाले आज उनकी जयंती मनाने का अभिनय कर रहे हैं.

नौकरशाही डेस्‍क

तेजस्‍वी ने चाइलेंज करते हुए कहा कि अगर ये अतिपिछड़ो के सच्चे हितैषी हैं, तो कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की हमारी पुरानी मांग को पूरा करें अन्यथा उनके नाम पर घड़ियाली आंसू बहाना बंद करो. उन्‍होंने नीतीश कुमार से मांग करते हुए कहा कि मै नीतीश कुमार से मांग करता हूं कि जननायक की जयंती पर 10 करोड़ तक के सरकारी ठेकों मे पिछड़ों/अतिपिछड़ों और महादलितों के लिए 70% आरक्षण की घोषणा करें.

उन्‍होंने कहा कि सरकार में रहते अनेकों बार मैंने उनसे यह मांग की थी, लेकिन नहीं सुना. क्योंकि उन्हें आरक्षण विरोधी भाजपा के संग जो जाना था, तो हमारी कहां सुनते. इसलिए तो नीतीश कुमार का दम घुट रहा था, क्योंकि एक 27 वर्ष का नौजवान उनसे आरक्षण और सामाजिक न्याय को प्राथमिकता देने संबंधी नीति बनाने पर ज़ोर देता था. तेजस्‍वी ने मुख्‍यमंत्री पर तंज कसते हुए कि कहा कि अगर वे आरक्षण के पक्षधर है तो बिहार में उनके 13 साल के कार्यकाल में हुए लाखों रिक्तियों के बैकलॉग को तुरंत भरें. ज़ुबानी पकौड़े ना उतारे. साहब, काम करिए काम.

 

By Editor