संसद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के महत्वाकांक्षी जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) बिल को समर्थन देने के सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड की घोषणा के कुछ दिन बाद ही बिहार की गठबंधन सरकार में शामिल लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने भी अप्रत्याशित ढंग से बिल को समर्थन देने की घोषणा कर दी है। बिहार में महागठबंधन सरकार में राजद की सहयोगी कांग्रेस इस बिल में संशोधन की मांग कर रही है।lalu

 

तेजस्‍वी ने की जीएसटी बिल के समर्थन की घोषणा
बिल को पारित कराने के लिए राज्यसभा में बहुमत जुटाने के प्रयास में लगी केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के लिए राजद का समर्थन अप्रत्याशित है, क्योंकि बिहार चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक-दूसरे के खिलाफ तल्ख बयान दिये थे। उप मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष के पुत्र तेजस्वी यादव ने आज कहा कि उनकी पार्टी ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को जीएसटी बिल पर समर्थन देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि जीएसटी बिल बिहार के साथ-साथ पूरे देश के लिए अच्छा है। इसलिए इस मुद्दे पर हमलोगों ने सरकार का समर्थन करने का फैसला किया है।

 
इससे पहले सोमवार को औरंगाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने जीएसटी बिल पर केन्द्र की मोदी सरकार का समर्थन करने के संकेत दिये थे। इस दौरान श्री यादव ने कहा कि हम हर अच्छे काम का समर्थन करते हैं। हालांकि केंद्र सरकार पर पिछड़े राज्यों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ का मॉडल खतरनाक है।

By Editor