पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुबोधकांत सहाय ने केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी नीत नरेन्द्र मोदी सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार देते हुए आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के समय युवाओं, किसानों के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में किये गये वादे को पूरा नहीं किया गया ।

 

श्री सहाय ने केन्द्र की मोदी सरकार के तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर आज यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रत्येक वर्ष दो करोड़ युवाओ को रोजगार देने का वादा किया गया था । मोदी सरकार तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुकी है और अब तक मात्र दो लाख 31 हजार लोगों को ही रोजगार उपलब्ध कराया जा सका है ।

 

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार 60 प्रतिशत कार्यकाल पूरा कर चुकी है और इस दौरान कोई भी उल्लेखनीय उपलब्धि लोगों को देखने को नहीं मिली । गेंहू पर आयात शुल्क 25 प्रतिशत से घटाकर काफी कम कर दिया गया । उन्होंने कहा कि आयात शुल्क कम किये जाने से अनाज माफियाओं को इसका लाभ हुआ है । जमाखोरों और कालाबाजारियों की ही इस सरकार में चल रही है । श्री सहाय ने कहा कि वर्ष 2015-16 में गेंहू की अधिप्राप्ति 288.8 लाख टन था जो वर्ष 2016-17 में घटकर 229.62 लाख टन हो गया है ।

By Editor