बाबा रामदेव द्वारा हाल ही में लॉंच पतंजलि आटा नूडल्स पर कानूनी धोखाधड़ी का आरोप लग रहा है.ramdev

एक अंग्रेजी अखबार ने लिखा है कि नूडल्स के लिए के पैकेट पर भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण की स्वीकृति संबंधी लाइसेंस का नम्बर लिखा है पर प्राधिकारण का कहना है कि उससे इस तरह की कोई मंजूरी ली ही नहीं गयी.

इंडियन एक्सप्रेस ने इस धोखाधड़ी को उजागर किया है.प्राधि‍करण (FSSAI) का कहना है कि योग गुरु की कंपनी ने नूडल्स लॉन्च करने से पहले जरूरी मंजूरी नहीं ली है.

प्राधिकरण के अधि‍कारी ने अप्रूवल नहीं दिए जाने की बात कही है, वहीं ‘पतंजलि आटा नूडल्स’ के पैकेट पर FSSAI की ओर से दिया गया लाइसेंस नंबर छपा हुआ है. अंग्रेजी अखबार ‘इंडियन एक्सप्रेस’ को FSSAI के चेयरपर्सन आशीष बहुगुणा ने बताया, ‘पतंजलि आटा नूडल्स’ को हमारी ओर से कोई अप्रूवल नहीं मिला है. इस बाबत मुझे जानकारी मिली है और हम इसके खि‍लाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुर कर रहे हैं..
बीते सोमवार को ही उनकी कंपनी पतंजलि ने ‘आटा नूडल्स’ को बाजार में लॉन्च किया है, जिसके पैकेट पर भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण ( FSSAI) की ओर से लाइसेंस नंबर 10014012000266 छपा है. बहुगुणा का कहना है  ‘जिस प्रोडक्ट को अप्रूव ही नहीं किया गया हो, उसे लाइसेंस नंबर कैसे मिल सकता है?

By Editor