बिहार में सत्तरूढ़ जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि प्रदेश के विकास से कोई समझौता नहीं किया जायेगा और समाज के अंतिम घर तक विकास की रोशनी पहुंचेगी। 

श्री कुमार ने भागलपुर के सुल्‍तानगंज प्रखंड में बांका लोकसभा सीट से जदयू प्रत्‍याशी गिरिधारी यादव के समर्थन में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश विकास के पथ पर लगातार अग्रसर है। विकास से कोई समझौता नहीं होगा और समाज के अंतिम घर तक विकास की रोशनी पहुंचेगी। उन्होंने लोगों से गिरधारी यादव को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा, “बिहार में जो काम किया है, उसकी मजूदरी मांगने आया हूं। गिरधारी यादव को वोट देकर मजदूरी दें।”

जदयू अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में घर-घर बिजली आ गई है। अब लालटेन एवं ढिबरी की किसी भी घर में जरूरत नहीं है। अब सौर ऊर्जा पर काम किया जा रहा है। उन्होंने महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि बिहार देश में पहला राज्य है, जहां पंचायत चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। एक जमाना था, जब लड़कियां प्राथमिक विद्यालय से आगे नहीं पढ़ पाती थीं। पोशाक और साइकिल योजना की शुरुआत की गयी। समूह में लड़कियां स्कूल जाने लगीं। इस समय नौवीं कक्षा में नौ लाख लड़कियां पढ़ रही हैं। पहले यह संख्या एक लाख 70 हजार थी।

By Editor