राज्य सरकार विकास की गति को और तेज करने, पब्लिक एवं प्राईवेट सेक्टर को और सदृढ़ करने के लिए पुराना सचिवालय सभागार में गुरुवार को मुख्य सचिव  अंजनी कुमार सिंह ने दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि एनआईटी सेंटर में दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया है, जिसके पहले चरण में गुरुवार को नोडल पदाधिकारी, आईटी मैनेजर सहित नौ विभागों ऊर्जा, पथ राजस्व, भवन, वन, उद्योग, पीएचईडी, खनिज एवं पर्यटन के पदाधिकारियों को विस्तार पूर्वक जानकारी दी जा रही है।

 

उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में निजी क्षेत्र के व्यापार में तीव्रता एवं उन्नति पर विचार किया जायेगा। नई  योजनाओं से संबंधित मुद्दे को प्रस्तुत किया जायेगा। स्वीकृत एवं अस्वीकृत योजनाओं को जांचने के बाद उससे संबंधित मुद्दे को संबंधित विभाग को भेजा जायेगा, ताकि वह अपने कार्यों को और अधिक सुलभता और निुपणता के साथ पूरा कर सकें। कार्यशाला के अंतिम चरण शुक्रवार को दस नोडल पदाधिकारी एवं आइटी मैनेजर,   दस विभागों शिक्षा, स्वास्थ्य, आरडब्लूडी, जल संसाधन, नगर विकास, गृह, कला एवं संस्कृति,  विज्ञान एवं टेक्नोलोजी, कानून एवं वित्त का प्रशिक्षण दिया जायग।

 

इस अवसर पर मुख्य सचिव ने कहा कि दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित करने का उद्देश्ययह है कि राज्य के विकास को और गति दी जाये। सरकार पब्लिक प्राईवेट पार्टनरशिप उद्योग कोबढ़ावा मिल सके और बिहार राज्य देश के अग्रणी राज्यों में शामिल हो सके। इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के प्रधान सचिव एवं अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

By Editor