बिहार के उप मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने कालाधन को सफेद बनाने का एक और मौका दिये जाने के केन्द्र सरकार के फैसले का विरोध करते हुए कहा कि इससे संबंधित विधेयक कालाधन वालों की मदद के लिए लाया गया है। श्री यादव ने विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि केन्द्र सरकार ने कालाधन रखने वालों को 50 फीसदी कर चुका कर उसे सफेद बनाने का जो मौका दिया है, वह गलत है ।r3

 

उन्होंने कहा कि सरकार नोटबंदी की आड़ में कालेधन को सफेद करने के लिए आयकर कानून में संशोधन बिल पेश किया है । उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार कालाधन रखने वालों की मदद के बजाये ऐसे लोगों का नाम सार्वजनिक कर उन्हें जेल भेजना चाहिए । उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार बार-बार मौका देकर कालाधन रखने वालों की मदद कर रही है, जो गलत है । वहीं दूसरी ओर कालाधन के नाम पर गरीब जनता को परेशान किया जा रहा है ।

 

श्री यादव ने कहा कि उनकी पार्टी कभी भी कालाधन के पक्ष में नहीं रही है , लेकिन यह संदेश देने की कोशिश हो रही है कि उनकी पार्टी नोटबंदी का विरोध कर कालाधन रखने वालों का समर्थन कर रही है । उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी शुरु से ही मांग करती रही है कि देश या विदेश में जहां भी कालाधन जमा हो उसे वापस लाया जाना चाहिए ।  उप मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी का मत रहा है कि भूमि अधिग्रहण करके उसे सभी लोगों के बीच बराबर बांटा जाना चाहिए ।

By Editor