मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अपने ‘रोजगार’ को लेकर काफी चिंतित हैं। नौकरी पर किसी भी आंच से सहम जाते हैं। अपनी इस चिंता को वे छुपाते भी नहीं हैं। पिछले दिनों एक अखबार ने जनता परिवार को लेकर एक निगेटिव खबर चलायी थी। उसी अखबार के एक पत्रकार आज जनता दरवार से निकलते हुए सीएम के सामने पड़ गए।nitish 2

वीरेंद यादव

 

सीएम ने पत्रकार की ओर कटाक्ष करते हुए कहा- का नलिन जी, आप हमको अनएम्‍प्‍लायड कर दीजिएगा। इतना सुनते ही नलिन के उठते कदम ठहर गए। तब तक नीतीश उनके पास पहुंच गए। दोनों साथ चलने लगे। सीएम ने अपनी बात आगे बढ़ायी- आप भी पैजामा-कुर्ता पहनकर चलने लगे हैं। इसके बाद नलिन ने कहा – आप अनएम्‍प्‍लायड हो जाइएगा तो हम बिहार छोड़ देंगे। उल्‍लेखनीय है कि पिछले दिनों नलिन वर्मा के अखबार में प्रकाशित खबर को लेकर लालू यादव ने भी सार्वजनिक टिप्‍पणी की थी।

(नलिन वर्मा के अखबार पर की गयी लालू यादव की टिप्‍प्‍णी का वीडियो आप हमारे फेसबुक पेज पर सुन सकते हैं। लिंक है- https://www.facebook.com/kumarbypatna )darbar

 

सीएम के चैंबर का पानी गोल

आज गरमी तेज थी। सीएम के जनता दरबार में शेड तप रहा था। लोग पसीने से तर-बदतर हो रहे थे। पंखे हवा के बजाय आग फेंक रहे थे। जनता दरबार के बाद सीएम मीडिया हाउस के बगल में बने अपने कमरे में पहुंचे। तपिश झेल कर राहत के लिए चैंबर में पहुंचे सीएम तब बेहाल हो गए, जब पता चला कि चैंबर में लगे नलों का पानी गोल था। नलों में एक बूंद भी पानी नहीं था। जब सीएम ने हड़काया तो पानी की सप्‍लाई सुनिश्चित की गयी।

 

समय आये फल होए

सीएम पत्रकार वार्ता में विलय के सवाल को लेकर आश्‍वस्‍त थे। उन्‍होंने पत्रकारों से कहा कि पहले आप लोग सवाल पूछ लीजिए। सभी सवाल विलय और गठबंधन पर केंद्रित आए। उन्‍होंने भी बड़े सधे अंदाज में कहा- सही समय पर सभी निर्णय हो जाएंगे। हम अपने प्रयास के प्रति आशावान हैं। सीएम ने दोहा भी जोड़ा- माली सींचे सौ घड़ा, समय आए फल होए।

By Editor