विधानसभा में विपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव ने कहा है कि नीतीश कुमार ने मांझी सरकार को बदनाम कर कुर्सी पाने का कुचक्र रचा था । उन्होंने पटना में पत्रकारों ने कहा कि नीतीश कुमार पहले मांझी को सीएम बनाकर त्याग का नाटक किया।download (2)

 

नेता प्रतिपक्ष में कहा कि अब राज्य में कुव्यवस्था फैलाकर, लॉ एंड ऑर्डर की समस्या पैदाकर उन्हें बदनाम करने की दूरगामी साजिश की । ताकि वे खुद को इस रूप में प्रोजेक्ट करें कि वे ही सबकुछ ठीक कर सकते हैं। वे ही राज्य का प्रशासन चलाने लायक हैं। नीतीश कुमार संवैधानिक संस्थाओं का मजाक बनाने में जुटे हैं । उन्‍होंने का कि विधानसभाध्यक्ष के माध्यम से क्या कुछ हो रहा है, पूरा राज्य देख रहा है । देश के इतिहास में यह पहला अवसर होगा, जब एक ही पार्टी सत्ता में और विपक्ष में भी होगी । ऐसा नहीं होना चाहिए ।

 

 खरीद-फरोख्त करने में नीतीश माहिर

भाजपा नेता ने कहा कि राज्यपाल ने 20 फरवरी को बहुमत साबित करने का निर्देश दिया है तो फिर हड़बड़ी कैसी ? नंदकिशोर यादव ने चेतावनी दी कि यदि जदयू को विपक्षी जल के रूप में मान्यता दी गई तो भाजपा कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी । खरीद फरोख्‍त के सवाल पर कहा – विधायकों की खरीद-फरोख्त करने में नीतीश खुद माहिर हैं । नीतीश ने यह पात्रता कई अवसरों पर दिखाई है । लोजपा, राजद और भाजपा को तोड़कर नीतीश ने अपनी इस काबिलियत का प्रदर्शन किया है । वे जुगाड़ टेक्नोलॉजी के अनुभवी खिलाड़ी हैं, पर आरोप भाजपा पर लगा रहे हैं । कितनी विचित्र बात है ।

By Editor