केंद्रीय शहरी विकास तथा आवास और संसदीय कार्य मंत्री एम. वैंकेया नायडू ने राज्य की नीतीश सरकार से देश के विकास में केंद्र के साथ सहयोग करने की अपील की है। श्री नायडू ने आज पटना के आशियाना-दीघा रोड पर नवनिर्मित केंद्र सरकार कार्यालय कॉम्प्लेक्स भवन का उद्घाटन करने के बाद एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पटना शहर को स्मार्ट सिटी का दर्जा नहीं दिया गया है, क्योंकि राज्य सरकार ने अपनी अनुशंसा में केवल मुजफ्फरपुर, भागलपुर और बिहारशरीफ को ही स्मार्ट सिटी बनाने के लिए केंद्र से आग्रह किया था।unnamed

 

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि उनकी सरकार राजधानी पटना के संपूर्ण विकास के लिए चिंतित है और इसलिए अब इसे अमृत विकास योजना के तहत लाकर विकसित किया जाएगा तथा इस मद में जरूरी राशि शीघ्र उपलब्ध करा दी जाएगी। केंद्रीय संचार एवं सूचना औद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने केंद्र द्वारा बिहार को विशेष पैकेज दिए जाने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा सवाल खड़े किए जाने की आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि राज्य सरकार विकास में कम और राजनीति करने में ज्यादा रुचि रखती है।

 

वहीं, केंद्रीय कौशल विकास तथा उद्यमिता राज्य मंत्री राजीव प्रताप रुडी ने केंद्र की एनडीए सरकार की सवा वर्ष की उपलब्धियों की चर्चा की। इस मौके पर केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने भी मोदी सरकार की सराहना करते हुए कहा कि केंद्र सरकार गरीबों, किसानों और कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए कटिबद्ध है। समारोह को भाजपा नेता तथा सांसद डॉ. सी.पी. ठाकुर ने भी संबोधित किया। बाद में उन्‍होंने भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर राज्‍य सरकार पर कई आरोप भी लगाए।

By Editor