केंद्र सरकार ने आज नियमति नियुक्ति तक नौ विभागों में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की नियुक्ति की है. सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अरूणा सुंदराजन (KL:1982) को दूरसंचार विभाग में सचिव पद का अतिरिक्‍त प्रभार दिया है. वे वर्तमान में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में सचिव पद पर कार्यरत हैं.

नौकरशाही डेस्‍क

इसके अलावा, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय लीना नायर (TN:1982) को जनजातीय मामलों के मंत्रालय, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के मुख्‍य सचिव जगदीश प्रसाद मीणा (AM:1983) को उपभोक्ता मंत्रालय, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार अनंत कुमार सिंह (UP:1984) को कपड़ा मंत्रालय में सचिव पद पर नियु‍क्‍त किया गया है.

वहीं, भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी राजीव कुमार को सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय में सचिव पद का अतिरिक्‍त प्रभार दिया है. राजीव कुमार (UP:1981) वर्तमान में नौवहन मंत्रालय में सचिव पद पर कार्यरत हैं. कपड़ा मंत्रालय में सचिव पद पर कार्यरत रश्मि वर्मा (BH:1982) को पर्यटन मंत्रालय में सचिव पद का प्रभार सौंपा गया है. राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग के लिए राष्ट्रीय आयोग में सदस्य सचिव के पद पर कार्यरत राकेश श्रीवास्‍तव (RJ:1981) को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में सचिव के रूप में नियुक्ती की गई है.

वर्तमान कैडर के ब्रिज राज शर्मा (JK:1984) को गृह मंत्रालय में सचिव का अतिरिक्‍त प्रभार और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय में सचिव पद पर कार्यरत संजय मित्रा को रक्षा मंत्रालय में विशेष ड्यूटी के अधिकारी के पद पर नियुक्‍त किया है.

By Editor