कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कड़ा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह प्रधानमंत्री पद की गरिमा के अनुरूप नहीं बल्कि एक प्रचारक की तरह बात करते हैं। श्री चिदम्बरम में बेंगलुरु में संवाददाताओं से कहा कि  श्री मोदी जब बोलते हैं तो लगता ही नहीं है कि देश के प्रधानमंत्री बोल रहे हैं। श्री मोदी प्रधानमंत्री नहीं बल्कि एक प्रचार की तरह बात करते हैं और यह दुर्भाग्यपूर्ण है।


नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी के जमानत पर होने संबंधी श्री मोदी के हुबली की चुनाव सभा में दो दिन पहले लगाए गए आरोप के संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सार्वजनिक सभाओं में किस गरिमा के साथ प्रधानमंत्री को अपनी बात रखनी चाहिए, यह श्री मोदी को नहीं आता। श्री मोदी इस मामले में गलत बोल रहे हैं और उनका आरोप निराधार है। कानून की पढ़ाई करने वाला सामान्य विद्यार्थी भी समझता है कि इस मामले में कोई दम नहीं है।
कांग्रेस नेता ने श्री मोदी पर 15वें वित्त आयोग के गठन के मामले में संविधान का उल्लंघन करने का भी आरोप लगाया और कहा कि मोदी सरकार सारी वित्तीय शक्तियां अपने पास रखना चाहती है और राज्यों को कमजोर करने का प्रयास कर रही है। भाजपा तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राज्यों को मिले अधिकारों के विरोधी है। इसलिए मोदी सरकार राज्यों के मिले वित्तीय अधिकारों को कम करने का प्रयास कर रही है।

By Editor