बिहार भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार जन-जन के बीच अपने काम की बदौलत लोकप्रियता हासिल कर चुकी है। भजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं उजियारपुर से पार्टी के सांसद नित्यानंद राय ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार के चार साल के दौरान सामाजिक क्षेत्र में किये गये कई बुनियादी कार्यों से जनजीवन में बड़ा फर्क आया है। स्वच्छ भारत मिशन, सभी को आवास और प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में तेजी से काम हुआ है। उन्होंने कहा कि इसी तरह खुले में शौच से मुक्ति मिशन का काम और जागरुकता दोनों स्तर पर काफी सफल रहा है। 

श्री राय ने कहा कि केन्द्र सरकार की बेहद महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल नमामि गंगे और स्मार्ट सिटी पर इन चार वर्षों में तेजी से काम हुआ है। इन चार वर्षों में सरकार 22 करोड़ परिवारों का जीवन स्तर उठाने में सफल रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में जहां देश ने कई बदलाव देखे वहीं कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिये गये। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र सरकार की नोटबंदी, वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी), जनधन योजना के तहत बैंकों में 31 करोड़ गरीबों के खोले गये नये खाते अहम फैसले रहे, जिसने देश में अन्य चीजों को भी प्रभावित किया। इस दौरान घरेलू ही नहीं, विदेशी मोर्चे पर भी प्रधानमंत्री श्री मोदी ने बिल्कुल अलग रुख अख्तियार किया। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की एक अलग पहचान बनी है।
श्री राय ने कहा कि पिछले चार वर्षों में आतंकवाद पर केन्द्र सरकार की नीति और सेना ने जबर्दस्त पराक्रम का प्रदर्शन कर बता दिया है कि देश की रक्षा शक्ति दुनिया की किसी देश से कम नहीं है। इसके साथ ही यह भी संदेश दिया गया कि कड़े फैसला भी लिये जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि 28 सितम्बर 2016 को जब दुनिया सोयी हुयी थी तब सेना की स्पेशल फोर्स पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को मुंहतोड़ जवाब दे रही थी। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चार वर्षों में स्वच्छ भारत मिशन, मुद्रा योजना, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना समेत कई योजनाएं शुरू की गयी । अनुसूचित जाति – जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के कल्याणा के लिये सरकार पूरी तरह से वचनबद्ध है।

By Editor