बिहार विधानसभा में आज खाद्य सुरक्षा योजना में अनियमितता को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया । विधानसभा में प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद नेता प्रतिपक्ष डा. प्रेम कुमार ने कहा कि राज्य में खाद्य सुरक्षा योजना में बड़े पैमाने पर अनियमितता है । गरीबी रेखा से नीचे जीवन बसर कर रहे कई परिवारों के नाम इस योजना से नहीं जोड़े गये है। उन्होंने कहा कि खाद्यान्न का उठाव भी नहीं हो रहा है और वहीं दूसरी ओर लाभुकों को वजन से कम अनाज दिया जा रहा है। lgislature

 

 
डा. कुमार ने कहा कि खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ गरीबों को देने में राज्य सरकार पूरी तरह विफल साबित हुयी है। उन्होंने सरकार से इन मामलों की जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि यदि सरकार जांच नहीं कराती है तो सभाध्यक्ष सदन की विशेष कमिटी बनाकर इसकी जांच कराने का आदेश दें । इस पर सभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सरकार ने पहले ही प्रश्नोत्तर काल के दौरान कह दिया है कि यदि इस संबंध में विशेष जानकारी के साथ शिकायत मिलेगी तो सरकार उसकी जांच करायेगी । इससे भाजपा के सदस्य संतुष्ट नहीं हुये और शोरगुल और नारेबाजी करते हुए सदन के बीच में आ गये । शोरगुल के बीच ही सभाध्यक्ष श्री चौधरी ने किसी तरह शून्यकाल और ध्यानाकर्षण को पूरा कराया ।

 

अपराधियों की जाति पर परिषद में हंगामा

बिहार विधान परिषद में मुख्य विपक्षी भाजपा के सदस्यों ने अपराधियों की जाति के मुद्दे को लेकर भारी शोरगुल और नारेबाजी की, जिसके कारण सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी । भाजपा के प्रो. नवल किशोर यादव के एक तारांकित प्रश्न के उत्तर में ऊर्जा मंत्री सह प्रभारी गृह मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है । उन्होंने विपक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि वे अपराधियों की जाति के आधार पर मुद्दे उठा रहे हैं ।

By Editor