मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गवर्नर से मुलाकात कर कहा है कि उनकी पार्टी बीजेपीगठबंधन से अलग हो गयी है और वह 19 जून को नये सिरे विश्वास मत प्राप्त करेंगे.nitish

राजभवन से वापस होने के बाद नीतीश ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने आग्रह किया है कि 19 जून को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाये ताकि वह अपना बहुमत साबित करने की कोशिश करेंगे.

ध्यान रहे कि नरेंद्र मोदी को बीजेपी की चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाए जाने से बीजेपी और जेडीयू गठबंधन के रिश्ते तल्ख हो गये थे.


The Advertising Network

उन्होंने कहा, “कैबिनेट ने विश्वास मत हासिल करने का निर्णय लिया है. हमारी कैबिनेट ने राज्यपाल से 19 जून को राज्य विधानसभा का सत्र बुलाने की सिफारिश की है. 19 जून को हम विश्वास मत हासिल करेंगे.”

इस बीच अभी अभी पता चला है कि शरद यादव ने एनडीए से अलग होने की घोषणा के साथ इस बात की भी घोषणा की है कि उन्होंने एनडीए के संयोजक के पद से भी इस्तीफा दे दिया है. शरद ने कहा कि जद यू के नेताओं के साथ बैठक के बाद फैसला लिया गया है कि उनकी पार्टी अब एनडीए का हिस्सा नहीं रह सकती. इधर नीतीश ने कहा कि अट जी और आडवाणी जी की दौर की समाप्ति के बाद एनडीए के सिद्धांतों का उल्लंघन पिछले छह-सात महीने से हो रहा था जो न तो एनडीए के लिए लाभकारी था और न ही जद यू के लिए हितकारी था.

By Editor

Comments are closed.