राज्‍य सभा सांसद सह वरिष्ठ अधिवक्‍ता राम जेठमलानी ने कर्नाटक के गवर्नर वजुभाई वाला पर बोला जोरदार हमला. उन्‍होंने कर्नाटक के राज्‍यपाल पर भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा देने का गंभीर आरोप लगाया और कहा कि मुझे नहीं पता कि गवर्नर खुद पार्टी हैं या नहीं, लेकिन यदि वो दूसरों को भ्रष्टाचार करने के लिए बढ़ावा दे रहे हैं तो वे खुद भ्रष्ट हैं.  

नौकरशाही डेस्‍क

जेठमलानी ने कहा कि भाजपा ने पता नहीं गवर्नर को ऐसा क्या कहा, जिससे उन्होंने यह बेवकूफाना कदम उठाया. उनका यह कदम भ्रष्टाचार को खुलेआम निमंत्रण है. गवर्नर का भाजपा को पहले सरकार बनाने का न्योता देने का फैसला असंवैधानिक है और ताकत का गलत इस्तेमाल है. बता दें कि आज राम जेठमलानी गवर्नर वजुभाई वाला द्वारा पहले येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता देने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए थे, जहां चीफ जस्टिस की बेंच वाली अदालत ने उन्हें शुक्रवार को मामला लिस्ट कराने को कहा है.

गौरतलब है कि राज्य में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. ऐसे में प्रदेश की 224 सदस्यीय विधानसभा में 222 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78 और जेडीएस+ को 38 सीटें मिली हैं. फिलहाल, बहुमत के लिए जादुई आंकड़ा 112 है.वहीं, भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने आज कर्नाटक के 25वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली. यह तीसरी बार है जब येदियुरप्पा को कर्नाटक के मुख्यमंत्री की कुर्सी मिली है. उन्हें फ्लोर टेस्ट के लिए 15 दिन समय मिला है.  कर्नाटक के 25वें मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथग्रहण के बाद पहली बार संवाददाताओं से बात करते हुए बीएस येदियुरप्‍पा ने कहा कि हम सदन में बहुमत साबित करेंगे. ‘मैजिक नंबर’ के सवाल पर येदियुरप्‍पा ने कहा कि मामला चूंकि कोर्ट में है, इसलिए इस पर यहां बात नहीं कर सकते.

By Editor