तमिलनाडु की अतिरिक्त मुख्य सचिव और भूमि प्रशासन आयुक्त गिरिजा वैद्यनाथन को राज्य का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। सरकार की तरफ से जारी आदेश में इसकी जानकारी दी गयी है। सुश्री वैद्यनाथन की नियुक्ति पी राम मोहन राव के स्थान पर की गयी है। वह भारतीय प्रशासनिक सेवा की 1981 बैच की अधिकारी हैं। उनके पास सतर्कता आयुक्त और प्रशासनिक सुधार आयुक्त का पूर्ण अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा।cs tamilnadu

 

 

गौरतलब है कि पूर्व मुख्य सचिव श्री राव के घर और दफ्तर के अलावा कई अन्य स्थानों पर आयकर विभाग ने छापे मारे थे। इन छापों में 30 करोड रूपये की नयी मुद्रा और पांच किलोग्राम सोना बरामद हुआ था। इसके बाद विपक्षी दलों ने श्री राव को बर्खास्त किये जाने की मांग की थी। आयकर विभाग ने श्री राव के घर पर कल जारी छापेमारी आज बंद की । छापेमारी कल पूरे दिन और रात भर चलती रही।

 

आयकर विभाग के अनुसार छापे श्री राव और उनके पुत्र के अलावा अन्य लोगों के बारह स्थानों पर छापे मारे गये । छापे पूर्व मुख्य सचिव कारोबारी जे शेखर रेड्डी ,  निवासुलु और प्रेम के साथ संबंधों को देखते हुये डाले गये। आयकर विभाग ने इन तीनों के यहां हाल ही में मारे गये छापों में 96 करोड़ रूपये के पांच सौ और एक हजार के पुराने नोट,  34 करोड़ रूपये के नयी मुद्रा और 177 किलोग्राम सोना जब्त किया था। कारोबारी श्री रेड्डी के तमिलनाडु सरकार में कई परियोजनाओं पर काम किया था । केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने बुधवार को तीनों को गिरफ्तार किया था।

By Editor