गुजरात के नए मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी कल पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. इस दौरान बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हो सकते हैं. हालांकि मुख्‍यमंत्री सचिवालय की ओर से इसकी कोई आधिकारिक सूचना नहीं है, लेकिन कहा जा रहा है कि समारोह में 18 राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे.  

नौकरशाही डेस्‍क

गौरतलब है कि लगातार छठवीं बार सरकार बनाने जा रही है, जिसका नेता विजय रूपाणी को चुना गया है. इससे पहले रूपाणी को आनंदी बेन पटेल के इस्‍तीफे के बाद यह पद मिला था. मगर इस बार नये जनमत के साथ गुजरात में वे भाजपा सरकार के मुख्‍यमंत्री बने. नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 26 दिसंबर को होगा.

वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि इस समारोह के जरिए नरेंद्र मोदी अपनी ताकत का प्रदर्शन करने जा रहे हैं. अभी तक किसी भी शपथ ग्रहण समारोह में इतनी संख्या में मुख्यमंत्रियों की उपस्थिति नहीं रही है. इसके अलावा केंद्र के 30 मंत्री भी इस मौके पर मौजूदगी दर्ज कराएंगे. खबर है कि शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी के संबंध में चर्चा करने के लिए रूपाणी के निवास पर मीटिंग हुई, जिसमें चीफ सेक्रेटरी जेएन सिंह, प्रभारी डीजीपी प्रमोद कुमार समेत कई बड़े अफसर मौजूद रहे. मीटिंग में प्रधानमंत्री और 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की एक साथ उपस्थिति के मद्देनजर कानून व्यवस्था की समीक्षा की गई.

 

By Editor