गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव के बाद आये Exit Polls को लेकर बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री और राजद नेता तेजस्‍वी यादव दो बातें कहीं. उन्‍होंने 2015 के बिहार विधान सभा चुनाव में भी Exit Polls भाजपा को 155 सीटें दी थीं. मगर मतगणना के बाद उनका जो हश्र हुआ, वही गुजरात और हिमाचल में भी होने वाला है.

नौकरशाही डेस्‍क

बिहार विधान सभा में आये Exit Polls को याद कराते हुए तेजस्‍वी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा – दो बातें हो सकती है. * पहला ऐसे Exit Polls का हश्र बिहार की तरह होगा. * दूसरा ईवीएम का पर्वताकार जिन्न अपने पक्ष में करने से पहले माहौल बनाया और बनवाया जा रहा है. तेजस्‍वी ने बिहार विधान सभा चुनाव के Exit Polls के आंकडे को भी पोस्‍ट किया.

Remember Exit Poll predictions for Bihar Elections- 2015

Today’s Chanakya: BJP-155 GA-83

NewsX/CNX: BJP- 95 GA -135

Times Now-CVoter: BJP-111 GA-122

Dainik Jagran: BJP-130 GA – 97

ABP/ Nielsen: BJP-130 GA- 108

India Today-Cicero:BJP-120 GA- 117

बता दें कि गुरूवार को गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव का संपन्न हो चुका है. इसके बाद आये एग्जिट पोल के अनुसार, भाजपा दोनों जगहों पर सरकार बनाने की स्थिति में है. जहां एक ओर हिमाचल प्रदेश से वीरभद्र सिंह (कांग्रेस) की कुर्सी छिनती नजर आ रही है, वहीं, गुजरात बचाने में भाजपा सफल रही है. हालांकि कि दोनों राज्‍यों चुनावों के नतीजों के लिए 18 दिसंबर का इंतजार करना होगा.

By Editor