राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने एक बार फिर भाजपा पर बड़ा हमला बोला है. इस बार लालू ने मध्यप्रदेश में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानोनकी पुलिस की गोली से मौत पर एक ट्वीट कर कहा कि भाजपा सीमा पर जवानों पर तो देश के अंदर किसानों पर गोलियां चलवा कर ‘मर जवान, मर किसान’ करा रही है. 

नौकरशाही डेस्क

लालू प्रसाद ने एक अन्य ट्वीट के जरिये कहा कि MP में अपना हक मांग रहे अन्नदाताओं को भाजपा सरकार द्वारा गोली से मरवाने की घटना बेहद दुखद है. उन्होंने कहा कि यह घोर निंदनीय, अति शर्मनाक व अमानवीय है. उन्‍होंने कहा कि ट्वीटर पर हैशटैग #Mandsaur और  #FarmerStrike के साथ किसानों के समर्थन में मजबूती से खड़े रहने की बात कही. लालू ने लिखा – तानाशाही भाजपा द्वारा किसानों की माँगो को कुचलने नहीं देंगे. हम ग़रीब,मज़दूर और किसानों के समर्थन में मज़बूती से खड़े है.

उल्‍लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में जारी किसान आंदोलन में हिंसा का दौरान आज सीआरपीएफ की फायरिंग में 5 किसानों की मौत हो गई. बाद में हालत पर काबू पाने के लिए शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया. मिली जानकारी के अनुसार, मंदसौर-नीमच रोड पर करीब एक हजार किसानों ने अपनी मांगों को लेकर आज चक्काजाम कर दिया. इसके बाद सीआरपीएफ ने मोर्चा संभाला और आंदोलनरत लोगों को काबू करने के लिए फायरिंग की.

By Editor