राज्यसभा चुनाव में जद यू के समर्थन पर आज खुल कर बोले लालू. उन्होंने नीतीश कुमार पर टिप्पणी की कि घर में आग लगी है तो वह अब दमक खोज रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह दिल्ली से बैग में समर्थन लेकर नहीं आये हैं.lalu_325_061514052115

दिल्ली से पटना पहुंच लालू प्रसाद ने कहा कि वह दिल्ली से बैग में समर्थन पत्र लेकर नहीं आये हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी इस पर विचार कर रही है. गौरतलब है कि 19 जून को चुनाव है और उससे दो रोज पहले  यानी 17 जून को राजद की मीटिंग होगी.

 

लालू ने कहा  कि जीतन राम मांझी को हमने समर्थन किया तो उसे गलत ढ़ंग से लिया गया. इससे पहले जीतन राम मांझी सरकार को समर्थन देने  पर जद यू ने कहा था कि वह राजद से समर्थन मांगने नहीं गये थे. खुद मांझी ने नौकरशाही डॉट इन को दिये एक साक्षात्कार में कहा था कि कोई समर्थन देने के लिए हमारे दरवाजे पर आयेगा तो हम उसे अपने दरवाजे से भगा तो नहीं देंगे. ऐसे बयानों के बाद लालू ने कहा था कि समर्थन देने के बाद हमे अपमानित किया गया.

लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि राजद राज्यसभा चुनाव में जद यू का देर-सबेर समर्थन का ऐलान कर देगा.’

लालू यादव ने यह भी दावा किया कि उन्होंने खुद नीतीश कुमार को टेलीफोन किया था और राजनीति के कुछ टिप्स भी दिए थे.

लालू की ताजा बयानबाजी से साफ है कि राजद प्रमुख एक तरफ नीतीश को उनके पुराने रवैये का एहसास दिला रहे हैं तो दूसरी ओर अपने विधायकों का मूड भांपने में लगे हैं, वहीं नीतीश कुमार की अपील पर सकारात्मक भी दिखना चाहते हैं.

By Editor