वरिष्ठ वकील और आम आदमी पार्टी के नेता प्रशांत भूषण के एक दस्वाजे से खलबली मच गयी है जो यह बताता है कि सीबीआई के निदेशक रंजीत सिन्हा के घर पर 2जी घोटाले की आरोपी रिलायंस के बड़े अधिकारी 15 महीने में उनसे 50 बार मिले हैं.

रंजीत सिन्हा
रंजीत सिन्हा

आम आदमी पार्टी ने आरोपियों से अपने घर पर मिलने के आरोपों से घिरे सीबीआई चीफ रंजीत सिन्हा के इस्तीफे की मांग की है.पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा है कि सीबीआई चीफ को इन आरोपों का जवाब देना चाहिए और अगर उनके पास उनके जवाब नहीं है तो उन्हें पद छोड़ देना चाहिए.

प्रशांत भूषण ने कोर्ट में एक दस्तावेज जमा करवाया है जिसमें कथित तौर पर इस बात के सबूत हैं कि रंजीत सिन्हा किन-किन लोगों से अपने घर पर मिलते रहे हैं. यह सबूत दरअसल रंजीत सिन्हा के घर 2 जनपथ की विजिटर डायरी के पन्ने हैं. इस डायरी के मुताबिक अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस टेलिकॉम के दो बड़े अधिकारी 15 महीने में 50 बार रंजीत सिन्हा के घर गए. इतना ही नहीं वे लोग कम से कम 27 बार सीबीआई निदेशक के घर जा चुके हैं.
ध्यान रहे कि अनिल अंबानी की कंपनी 2 जी घोटाले में आरोपी है और सीबीआई इस घोटाले की जांच कर रही है.

प्रशांत भूषण ने पूछा है कि क्या सीबीआई निदेशक को आरोपियों से घर पर मिलने की भी छूट है.

इन मुलाकातों पर पूर्व सीबीआई निदेशक जोगिंदर सिंह ने भी सवाल खड़े किए हैं। सिंह ने कहा कि जो आरोपी हैं, उनसे जांच अधिकारी तो मिल सकता है लेकिन निदेशक को उनसे मिलने की क्या जरूरत है।

By Editor