पश्चिम बंगाल की एक अदालत ने आईएएस अधिकारी जी किरण कुमार को बेल पर रिहा कर दिया है. कुमार को करोड़ो रुपये घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

मालदा डीएम किरण कुमार
मालदा डीएम किरण कुमार

जी किरण कुमार मालदा के डीएम है. उनपर आरोप था कि उन्होंने सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण के सीईओ रहते हुए करोड़ों रुपये के घोटाले में साथ दिया था.

ये भी पढ़ें- डीएम गिरफ्तार, पुलिस कमिशनर को हटाया, मचा हड़कम्प
शनिवार की सुबह पुलिस के बुलावे पर डीएम किरण कुमार पूछताछ के लिए गये थे.पूछताछ का सिलसिला खत्म होने से पहले ही शनिवार की शाम चार बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.गिरफ्तार करने के बाद उन्हें सिलीगुड़ी के एसीजेएम केया मंडल की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. इस मामले में यह अबत 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

डीएम को आरेस्ट करने के कुछ ही देर बाद राज्य सरकार ने पुलिस कमिशनर जयरमण को उनके पद से हटा दिया. जयरमण ने ही आईएएस किरण कुमार को गिरफ्तार किया था. इस घटना के बाद मुख्यसचिव संजय मित्रा ने एक प्रेस कांफ्रेंस की और जयरमण को पद से हटाये जाने की घोषणा कर दी.

मुख्यसचिव का तर्क था कि एक आईएएस की गिरफ्तारी से पहले पुलिस कमिशनर ने आला अधिकारियों से राय नहीं ली थी.
इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल की नौकरशाही और राजनीति में उबाल आ गया है. विपक्षी पार्टियों ने राज्य सरकार की कड़ी आलोचना की है.

By Editor