मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गोपालगंज जिले के सासामुसा निजी चीनी मिल के बॉयलर फटने से पांच लोगों की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए प्रत्येक मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रूपया मुआवजा देने की घोषणा के साथ मामले की जांच का आदेश दिया है।


मुख्यमंत्री ने चीनी मिल हादसे को अत्यंत दुखद बताया और इसमें मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की । उन्होंने दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को 04-04 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का आपदा प्रबंधन विभाग को निर्देश दिया है।
श्री कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया । इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने गन्ना उद्योग विभाग के प्रधान सचिव एस.सिद्धार्थ और श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह को स्थल पर जाकर घटना की जांच करने का निर्देश दिया है। इस बीच मुख्यमंत्री के निर्देश राज्य आपदा मोचन बल (एस0डी0आर0एफ0) की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एन0डी0आर0एफ0) की टीम शीघ्र पहुंच रही है।

By Editor