वरिष्ठ पत्रकार अनूप नारायण सिंह बता रहे हैं कि इस बार के असेम्बली चुनाव में बॉलिवुड से लेकर भोजपूरी सितारे और गायोंकों तक अपनी किस्मत आजमाने को आतुर हैं.

फिर चुनावी मैदान में उतरेंगी रीना
फिर चुनावी मैदान में उतरेंगी रीना

बिहार बिधान सभा चुनाव की आहट के साथ ही फ़िल्मी सितारे भी बिधानसभा की सोभा बढ़ाने को आतुर दिख रहे है. लोकसभा चुनाव में पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर बिहारी बाबू सत्रुघ्न सिन्हा चुनाव जीतने में सफल रहे थे उन्होने कांग्रेस उमीदवार और राजद समर्थित उमीदवार भोजपुरी फिल्मों के नायक कुणाल सिंह को भारी मतों से मात दे थी.शत्रु की जीत में मोदी लहर ज्यादा कारगर साबित हुई. चुनाव जीतने के बाद से भाजपा ने शत्रु से, तो शत्रु ने पटना साहिब की जनता से मुंह मोड़ लिया है.

शत्रुघ्न की पत्नी पूनम

शत्रुघ्न अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के लिये एक अदद बिधानसभा की सीट तलाशने में लगे हैं,बिहार के भभुआ निवासी भोजपुरी फिल्मों के हीरो मनोज तिवारी को पहले भाजपा लोकसभा चुनाव बिहार के बक्सर से लड़वाना चाहती थी पर उन्हे दिल्ली शिफ्ट किया गया. वो भी मोदी लहर के कारण चुनाव जीतने में सफल रहे. फिल्म निर्माता निर्देसक प्रकाश झा बेतिया में अपनी जमानत तक गवां बैठे.

सुनील छैला

लोक सभा चुनावों से इतर बिहार बिधान सभा चुनाव में सभी दलों के संपर्क में ये फ़िल्मी सितारे है भोजपुरी के गीतकार विनय बिहारी और फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर डॉ सुनील पिछली बार क्रमसः निर्दलीय और जदयू की टिकट पर बिधानसभा का चुनाव जितने में सफल रहे थे.इस बार जिन फ़िल्मी कलाकारों के चुनावी अखाड़े में उतरने की चर्चा सबसे जयादा है वो है अंगिका और भोजपुरी के गायक सुनील छैला बिहारी.

नीतूं चंद्रा

वे पहले जदयू में थे उनकी पत्नी जिला परिषद का चुनाव भी जीतने में सफल हुई थीं अब वे भाजपा का दामन थाम चुके हैं. वे खगड़िया से चुनाव लड़ने के इक्छुक है भागलपुर से कांग्रेस के टिकट पर उप चुनाव जीते अजित कुमार शर्मा की प्रसिद्धि उनकी अदाकारा पुत्री नेहा शर्मा के कारण ही है. नेहा साउथ और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं.बिहार से ताल्लुक रखने वाली हिंदी फिल्मो की अदाकारा नीतू चंद्रा भी पटना के दीघा या बांकीपुर बिधानसभा से चुनाव लड़ने को इक्षुक हैं कायस्थ बिरादरी से आने वाली नीतू राज्य के सत्ताधारी दल के संपर्क में हैं.पहली बार 2010 में निर्दलीये चुनाव जीत बिहार बिधानसभा में पहुचने वाले गीतकार बिनय बिहारी को जीतराम मांझी सरकार में कला संस्कृति मंत्री भी बनाया गया था.

इस बार वे हम के साथ भाजपा के सहयोग से चुनाव लड़ने तैयारी में है तो अश्लील भोजपुरी गीतों के कारण भोजपुरी स्टार बने खेशारी लाल यादव भी एकमा विधानसभा से लालटेन जलाने की तयारी में हैं. मांझी से निर्देशक सुजीत पूरी ने पिछला विधानसभा चुनाव सपा के टिकट पर लड़ा था इस बार वे भाजपा का टिकट चाहते हैं चुनावी तैयारियां शुरु हैं सारण प्रमंडल के ही महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के टिकट पर अदाकारा रीना रानी ने भाग्य आजमाया था वे इस बार महाराजगंज से ही असेम्बली चुनाव लड़ने की बात सोच रही हैं.  रीना छोटे पर्दे के कई चर्चित धरवाहिको में नजर आ चुकी हैं.पिछले चुनाव में इनकी बड़ी बहन और पत्रकार रूबी अरुण ने महाराजगंज से अपना भाग्य आजमाया था. सीवान के बरहरिया से जनतादल यूनाइटेड के रंगीला बिधायक सामबहादुर सिंह के खिलाफ फिल्म निर्माता फारूक शेख तैयारी में है. फारूक फिल्म फिनेंसर हैं और हिंदी फिल्मों का बड़ा नाम हैं.

आनंद मोहन झा भी तैयार..

भोजपुरी फिल्मो के खलनायक विजय खरे मुजफरपुर ,अवधेश मिश्रा सीतामढी से दरभंगा से फूल झा मधुबनी से गायक और भोजपुरी फिल्मो के चरित्र अभिनेता आनंदमोहन झा चुनावी तयारी में हैं. आरा शाहाबाद इलाके से गायक पवन सिंह और फिल्म निर्माता अनिल सम्राट भी चुनावी तयारी में हैं.

अब्दुल बारी सिद्दीकी के साले भी लड़ेंगे

इसी प्रकार सासाराम से सुपर मॉडल जोय्ति जान्हवी भी चुनाव लड़ने की तयारी में है. बिहारी राजनेताओ का फ़िल्मी कनेक्शन राजद के कद्दावर नेता अब्दुलबरी सिद्दीकी के साले अभय सिन्हा, भोजपुरी फिल्मों के सुभाष घई कहे जाते हैं. उनकी प्रोडक्शन कंपनी यशी फिल्म का भोजपुरी फिल्मों के निर्माण के साथ ही साथ बितरण के वयवसाय पर भी सत्तर फीसदी से ज्यादा कब्ज़ा है.जीत की हैट्रिक लगने वाले बिहारसरीफ से जदयू बिधायक सुनील कुमार का बिहार की फिल्म बितरण संस्था बिहार मोशन पिक्चर पर कब्ज़ा है यह संस्था ही निर्धारित करती है की बिहार में कौन सी फिल्म रिलीज़ होगी और कौन नहीं राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री श्याम रजक की अपने ससुराल की बदौलत बॉलीवुड में जबरदस्त पकड़ है इनके साले विकाश वर्मा और विशाल वर्मा की निजी सुरक्षा कंपनी बॉलीवुड के सितारों को सुरक्षा प्रदान करती है. हो सकता है कि वर्मा बिरादर भी चुनाव में नजर आ जायें.

By Editor

Comments are closed.