हाल ही में चुनाव आयोग से दो दो हाथ करके हथियार डाल चुकी ममता बनर्जी सरकार को आयोग ने फिर 23 अधिकारियों को चुनाव कार्य से अलग करने को कहा है.mamta

पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री बनर्जी ने इसके पीछे कांग्रेस की साजिश बताया है.

मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय के ओएसडी अमित राय चौधरी के अनुसार 7 इंस्पेक्टर इंचार्ज, 13 आफिसर इंचार्ज, और 3 प्रखंड विकास अधिकारियों को मंगलवार को चुनाव कार्यो से अलग कर दिया गया.

चौधरी ने कहा कि इनके तबादले तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा गया है. ध्यान रहे कि इन अधिकारियों के तबादले ऐसे समय में किये गये हैं जब राज्य में दूसरे फेज का चुनाव हो रहा है.

अचानक इन तबादलों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि  सीपीएम और कांग्रेस के लोगों ने सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल के इशारे पर इन तबादलों के लिए साजिश की है लेकिन उन्हें पता नहीं कि जो दूसरे अधिकारी इन पदों पर लाये जायेंगे वो भी हमारे ही लोग हैं. बनर्जी ने कहा कि क्या ये पुलिस अधिकारी आपके ( कांग्रेस) के लिए वोट डालेंगे?

ध्यान रहे कि इससे पहले आयोग ने कुछ जिलाधिकारियों और एसपी को चुनाव कार्यों से हटाने को कहा था लेकिन ममता इन तबादलों के खिलाफ अड़ गयी थीं. इसके बाद चुनाव आयोग ने चुनाव रोकने की धमकी दे दी थी. इसके बाद फिर ममता ने आयोग की बात मानते हुए उन अधिकारियों का तबादला किया था.

By Editor