पांचवे और अंतिम चरण के मतदान वाले नौ जिलों में सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध के बीच नेपाल -बंगलादेश और पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल की सीमा को सील कर जल, थल एवं वायुमार्ग से चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखी जायेगी ।  राज्य के पुलिस महानिदेशक पी.के.ठाकुर ने पटना में  बताया कि पांचवे चरण के लिए नौ जिलों के जिन 57 सीटों पर कल वोट डाले जायेंगे वहां शांतिपूर्ण  और भयमुक्त मतदान सुनिश्चित कराये जाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।thakur

 

 

मतदान वाले इलाकों में 24 घंटे गश्त के साथ ही पुलिस के आला अफसर भी चप्पे-चप्पे पर नजर बनाये हुए हैं। उन्होंने बताया कि मतदान वाले इलाकों में केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल के जवान दो दिन पूर्व से ही लगातार चौकसी बरत रहे हैं। श्री ठाकुर ने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों पर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गयी है। मतदान वाले इलाकों में हेलीकाप्टर से भी नजर रखी जायेगी जिसमें अत्याधुनिक हथियारों से लैस बल के प्रशिक्षित जवान रहेंगे । उग्रवाद प्रभावित कुछ इलाकों में लोगों के बीच आत्मविश्वास बढाने के उद्देश्य से बल के जवानों ने कल फ्लैग मार्च किया ।

 

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि मतदान बाधित करने का प्रयास करने वाले उपद्रवियों और शरारती तत्वों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जायेगा । इस संबंध में मतदान वाले जिलों के पुलिस एवं सामान्य प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिये गये हैं । मतदान वाले क्षेत्रों में जगह-जगह चौकी बनायी गयी हैं।

By Editor