बिहार में सत्ता की लड़ाई के अंतिम और पांचवें दौर में पांच नवम्बर को नौ जिले की जिन 57 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है। वहां आज शाम चुनाव प्रचार का शोर थम गया । राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आर0 लक्ष्मणन ने पटना में बताया कि महिषी और सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र में अपराह्न तीन बजे तथा अन्य 55 विधानसभा क्षेत्रों में शाम पांच बजे चुनाव प्रचार का काम बंद हो गया । इसके साथ ही आज शाम से पांचवे चरण के चुनाव वाले जिलों में मतदान की समाप्ति तक सभी प्रकार के शराब की बिक्री पर भी पूर्ण प्रतिबंध रहेगा ।download

 

 

श्री लक्ष्मणन ने बताया कि पांचवे चरण में होने वाले चुनाव में 831 उम्मीदवार हैं । उन्होंने बताया कि सबसे अधिक 25-25 प्रत्याशी धमदाहा तथा पूर्णिया विधानसभा क्षेत्र में जबकि सबसे कम आठ प्रत्याशी सोनवर्षा (सुरक्षित) क्षेत्र में हैं। पांचवें चरण में मधुबनी, कटिहार, किशनगंज, सुपौल, सररसा, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया और दरभंगा जिले में  चुनाव हो रहा है और सत्ता की लड़ाई के आखिरी दौर में सभी दावेदारों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दिया ।

 

राजग उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए प्रधानमंत्री ने इन नौ जिले में से तीन जिले सहरसा,
सुपौल और किशनगंज को छोड़कर अन्य छह जिलों में सभाएं की। सहरसा में चुनाव के एलान से पहले ही उनकी सभा हो चुकी थी । वहीं श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले महागठबंधन के लिए कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अररिया, पूर्णिया और कटिहार जिले में सभाएं की ।

By Editor