मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने लोक आस्था का महापर्व छठ के अवसर पर गंगा समेत राज्य की अन्य नदियों, तालाबों के किनारे साफ-सफाई एवं सुरक्षा के कड़े प्रबंध के साथ ही बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। श्री मांझी ने पटना में जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी, नगर विकास मंत्री सम्राट चौधरी, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह एवं संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गंगा नदी के विभिन्न घाटों का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि छठ के दौरान घाटों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं। उन्होंने कहा कि गंगा समेत राज्य की अन्य नदियों, तालाबो के किनारे साफ-सफाई की गयी है । cm ganga 2

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रमुख नदियों के किनारे बिजली की व्यवस्था की जायेगी।  आवश्कता पड़ने पर जेनरेटर रखने का भी निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि छठ के दिन यातायात सुचारू रूप से बना रहे, इसके लिये संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया जा चुका है। यातायात को सुचारू बनाये रखने के लिये अधिकारी लगातार इस पर नजर रखेंगे।

 

मुख्‍यमंत्री ने मोटर बोट पर सवार होकर पटना शहर के गंगा नदी में छठ घाटों की साफ-सफाई एवं छठ घाटों पर की जा रही सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान नगर विकास मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि छठ के मौके राजधानी की मुख्‍य सड़कों पर बिजली की पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था की जाएगी। साफ-सफाई का भी पुख्‍ता इंतजाम किया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि पटना समेत सभी नगरों में छठ के मौके पर सुरक्षा का भी पुख्‍ता इंतजाम किया जा रहे हैं, ताकि व्रतियों कोई परेशानी नहीं हो।

By Editor