बिहार में बदले सत्ता के सियासी समीकरण में जदयू ने अपनी पार्टी के राज्‍य सभा सांसद अली अनवर पर गाज गिराई है. उन्‍हें जदयू के संसदीय दल से बर्खास्‍त कर दिया गया है. इसकी जानकारी पार्टी के महासचिव के सी त्‍यागी ने दी. अली अनवर पार्टी के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष शरद यादव के करीबी बताए जाते हैं, जो इन दिनों नीतीश कुमार के एनडीए के साथ मिलकर सरकार बनाने के फैसले के खिलाफ बिहार में लोगों बीच जाकर संवाद कर रहे हैं.

नौकरशाही डेस्‍क

अली अनवर के अलावा पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल अन्‍य नेताओं के खिलाफ जदयू कल शनिवार को बड़ी कार्रवाई कर सकती है. सूत्र बताते हैं कि शरद यादव, अली अनवर, रमई राम और अर्जुन राय जैसे नेताओं को पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा, फिर इन नेताओं को पार्टी से निलंबित किया जा सकता है.

वहीं, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्‍ली में के सी त्यागी, आरसीपी सिंह, वशिष्ठ नारायण सिंह, महेंद्र प्रसाद, कौशलेंद्र कुमार, संतोष कमार, संजय झा, हरिवंश जैसे नेताओं के साथ बैठक करने के बाद कहा कि जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव अपना रास्ता चुनने के लिए स्वतंत्र हैं. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार ने यह साफ कर दिया है कि शरद यादव या तो बीजेपी के साथ गठबंधन स्वीकार करें या फिर अपना रास्ता चुन लें. नीतीश का यह बयान शरद यादव द्वारा बिहार में जद (यू) और भाजपा के गठबंधन के खिलाफ नाराजगी जताए जाने के बाद आया है.

 

By Editor