जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जदयू की बैठक शुरू हो गयी है। बैठक में शामिल होने के लिए जदयू के सभी वरिष्ठ नेता पहुंच चुके हैं। बैठक में विधानमंडल सदस्यों के अलावा सरकार में मंत्री, पार्टी के प्रवक्ता और विभिन्न प्रकोष्ठों के अध्यक्ष मौजूद हैं।

बैठक शुरू होने से ठीक पहले राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह, मंत्री विजेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और ललन सिंह के अलावा प्रवक्ता सह विधान पार्षद नीरज कुमार और संजय कुमार सिंह भी पहुंच चुके हैं। वैसे तो बैठक में किस बात को लेकर विशेष चर्चा होगी, इसके बारे में नेताओं ने अभी स्पष्ट नहीं किया है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि जदयू की इस बैठक में बिहार के सियासी रूख की तस्वीर साफ हो जायेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वैसे तो कार्यकारिणी की इस बैठक में संगठन के विस्तार पर बातचीत होने की बात कही जा रही है। बैठक में शामिल होने जा रहे जदयू नेता संजय झा ने मीडिया को बताया कि जदयू भ्रष्टाचार को लेकर कोई समझौता नहीं करेगी। उन्होंने बाकी बातें बैठक के बाद साफ होने की बात कही। मुख्यमंत्री आवास के बाहर मीडियाकर्मियों की भीड़ लगी है और बिहार के आम लोगों की नजरें भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फैसले पर टिकी है, हालांकि जदयू नेता संजय झा ने जो बयान दिया है, उसके मुताबिक पार्टी भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर समझौता नहीं करेगी।

By Editor