Narendra singh

जदयू में शामिल हुए कारोबारी नरेंद्र सिंह, कहा – नीतीश कुमार हैं प्रेरणा

बिहार के प्रसिद्ध कारोबारी नरेंद्र सिंह ने आज पटना के श्रीकृष्‍ण मेमोरियल हॉल में आयोजित मिलन समारोह में जनता दल यू की सदस्‍यता ले ली। जदयू के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्‍ठ नारायण सिंह ने नरेंद्र सिंह के साथ – साथ नेहा सूर्यवंशी, बीरेंद्र कुमार सिंह, अनिरूद्ध कुमार उर्फ अनिल कुमार और लवकुश शर्मा को भी सदस्‍यता दिलाई।

Narendra singh

नौकरशाही डेस्क

सदस्‍यता ग्रहण करने के बाद नरेंद्र सिंह ने जनता दल यू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह बिहार मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का आभार जताया। नरेंद्र सिंह ने कहा कि अब तक वे एक व्‍यवसाय के साथ – साथ सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहे हैं। बचपन से ही समाज के सभी वर्गों की सेवा करने की इच्‍छा रही है। लेकिन आज यह पहला मौका है, जब किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़े हैं। उन्‍होंने कहा कि वे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के 15 वर्षों के कार्यों से प्रेरित हैं और यही वजह है कि उन्‍होंने  सक्रिय राजनीति में कदम रखा और निर्णय लिया है कि वे नीतीश कुमार के जनहित के कार्यों में एक सिपाही की तरह सहयोग करेंगे।

[tabs type=”horizontal”][tabs_head][tab_title][/tab_title][/tabs_head][tab]

[/tab][/tabs]

वहीं, वशिष्‍ठ नारायण सिंह ने पार्टी में शामिल हुए लोगों का स्‍वागत करते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में बिहार ने बदलाव देखा है। जदयू दूसरे अन्‍य पार्टियों से इसलिए अलग है कि हम राजनीति के साथ – साथ सामाजिक मुद्दों को साथ लेकर चलते हैं। जदयू की स्‍थापना नौजवानों का अहमद योगदान रहा है। आज पीढ़ी बदली, मगर पटना विवि के चुनाव में मोहित प्रकाश की जीत ने साबित कर दिया कि हमारी सोच युवाओं, छात्र – छात्राओं और नौजवानों से मिलती है। श्री सिंह ने कहा कि नरेंद्र सिंह ने पार्टी आने का सही फैसला किया है। हम उम्‍मीद करते हैं कि जदयू में शामिल सभी लोग पार्टी की नीति, योजना, सिद्धांत, झंडा और कार्यक्रम को आगे बढ़ायेंगे।

[tabs type=”horizontal”][tabs_head][tab_title][/tab_title][/tabs_head][tab]

[/tab][/tabs]

मिलन समारोह में जदयू सांसद आर सी पी सिंह ने कहा कि नरेंद्र सिंह में क्षमता है। उन्‍होंने एक मुकाम हासिल कर अब राजनीमि में आये हैं। उनका स्‍वागत है। यह देश की एकमात्र पार्टी है, जहां परिवारवाद नहीं चलता है। वरना देश की सबसे पुरानी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पांचवी पीढ़ी के छठे व्‍यक्ति हैं और उनके सहयोगी के यहां तो 20 आदमी के बाद ही किसी दूसरे का नंबर आता है। लेकिन नीतीश कुमार ने राजनीति में एक आदर्श स्‍थापित किया है। उन्‍होंने कहा कि 10 प्रतिशत आरक्षण से समाज में मानसिक बदलाव आया है। हमारी पार्टी का लक्ष्‍य न्‍याय के साथ समेकित विकास है। सात निश्‍चय पर हमारा फोकस है। इससे समाज का भेदभाव मिट जायेगा। उन्‍होंने कहा कि पहले गांवों में बारूद गोली चलती थी, मगर हमारी सरकार ने गली बनाई है। और जो गोली चल रही है, उससे जीवन बचाई जाती है।

[tabs type=”horizontal”][tabs_head][tab_title][/tab_title][/tabs_head][tab]

[/tab][/tabs]

मंत्री ललन सिंह ने कहा कि नरेंद्र सिंह, नीतीश कुमार के कार्यों से प्रभावित होकर जदयू में आये हैं। नीतीश कुमार का एक सपना है कि बिहार ऐसा राज्‍य बने जो महाराष्‍ट्र और गुजरात के श्रेणी में खड़ा हो। हम आशा करते हैं कि नरेंद्र सिंह उनके सपनों को साकार करने में अपना सहयोग देंगे।

By Editor