छत्तीसगढ़ के एक स्थानीय न्यूज़ चैनल की एंकर सुप्रीत कौर ने पत्रकारिता के पेशे में अपने जज्बे से मीडिया जगत को स्तब्ध कर दिया. शनिवार को जब सुप्रीत कौर लाइव बुलेटिन में खबरें पढ़ रही थी, तभी उन्होंने एक सड़क हादसे की घटना को ब्रेक किया. हालाँकि तब उन्होंने नहीं पता था कि वो जिस खबर को ब्रेक कर रहीं हैं, उस हादसे में उनके पति की भी मौत हो गयी है. ibc-24-new-580x395

नौकरशाही डेस्क

मिली जानकारी के अनुसार, 28 वर्षीय एंकर सुप्रीत कौर ने न्यूज़ ब्रेक करने के बाद जब अपने रिपोर्टर से बातचीत की और विजुवल में गाड़ी देखी, तभी उन्हें अंदेशा हो गया था कि हादसे में मरने वालों में उनके पति भी शामिल हैं. मगर इस पत्रकारिता के पेशे में ऐसे मौके भी आते हैं जब पत्रकारों को अपनी भावनाओं पर काबू रख कर रिपोर्टिंग करनी पड़ती है. कौर ने भी बेहद मुश्किल वक्त में भी खुद को संभाला और न्यूज बुलेटिन पढ़ती रहीं. बुलेटिन ख़त्म होने के बाद परिजनों से बात कर पूरी जानकरी ली.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के लहरौद के पास नैशनल हाइवे 353 पर रेनॉ डस्टर और एक ट्रक के बीच यह हादसा हुआ, जिसमें कार में सवार 5 लोगों में से 3 लोगों की मौत हो गई. मरने वाले में एंकर सुप्रीत कौर के पति भी शामिल थे. वहीं बाकी दो घायल लोगों को इलाज के लिए पिथौरा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.

उधर, इस घटना पर सोशल मीडिया में भी लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी और दुःख जताया. ट्विटर और फेसबुक पर  लोगों ने सुप्रीत कौर की फोटो लगा कर अपनी संवेदना ज़ाहिर की.

 

By Editor