इस्लामी प्रचारक जाकिर नाइक ने टाइम्स नाउ के एडीटर अर्नब गोस्वामी पर 500 करोड़ रुपये के अवमानना का नोटिस भेजा है. नाइक ने यह नोटिस उन्हें बिना सुबूत के बदनाम करने, निराधार आरोप लगाने और बिना जांच अधार के उन्हें बदनाम करने के लिए दिया है. फर्स्ट पोस्ट की खबर में यह जानकारी दी गयी है.zakir_arnab_759

इस खबर के आने के बाद अर्नब गोस्वामी सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा है.

गोस्वामी ने अपने साप्ताहिक न्यूजआवर कार्यक्रम में जाकिर नाइक को बदनाम करने की हर संभव कोशिश की थी. नोटिस में कहा गया है कि गोस्वामी ने बिना जांच पड़ताल, बिना प्रमाण के, जाकिर नाइक की छवि को बदनाम और उनकी छवि को धुमिल किया है.

गोस्वामी से कहा गया है कि उन्होंने नाइक के खिलाफ जो भी आरोप लगाये हैं उसके प्रमाण सौंपें. इस नोटिस में कहा गया है कि गोस्वामी की करतूत की वजह से नाइक मानसिक प्रताड़ना, तनाव के शिकार रहे हैं.

गौरतलब कि पिछले दिनों बांग्लादेश में हुए बम विस्फोट के बाद मीडिया के एक वर्ग ने आरोप लगाया था कि कुछ आतंकी नाइक से प्रेरित हैं.

इसके बाद भारत के अनेक चैनलों, अखबारों ने जाकिर नाइक के खिलाफ मीडिया ट्रायल शुरू कर दिया था.

पिछले कुछ सालों से अर्नब गोस्वामी पर एक पक्षीय पत्रकारिता करने का गंभीर आरोप लगता रहा है. पिछले दिनों जेएनयू छात्र संघ नेता कन्हैया कुमार को देशद्रोही घोषित करने के लिए भी अर्नब गोस्वामी की भारी आलोचना हो चुकी है. हाल ही में  अर्एनब ने अपने एक कार्नयक्रम में अनेक पत्रकारों पर ट्रायल चलाने की वकालत की थी. इसके बाद एनडीटीवी  की बरखा दत्त ने अर्नब पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा था कि उन्हें शर्म है कि वह उस पत्रकारीय समाज का हिस्सा हैं जिसमें अर्नब जैसे लोग हैं.

यह भी पढ़ें- जकिर मामले में बेशर्म कुतर्कों पर उतर आया है न्यूज चैनल

कन्हैया मामले में जगहंसाई झेल चुकी सरकार जाकिर ममले में साहस नहीं जुटा सकती

By Editor