मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से प्रगती मेहता राजद के उम्मीदवार हैं जमीनी कार्यकर्ता के रूप में प्रगती मेहता ने अपनी पहचान बनायी है. दैनिक समाचार पत्र हिंदुस्तान के मुजफ्फरपुर संस्करण के ज्वाइंट न्यूज एडिटर हैं.

जनसम्पर्क में प्रगति
जनसम्पर्क में प्रगति

दीपक मंडल मोकामा से

लालू प्रसाद ने जिस दिन प्रगति मेहता को प्रत्याशी घोषित किया उस दिन यह कहना नहीं भूले की प्रगति अति पिछड़ी जाति से आते हैं. लालू प्रसाद यह बात कह कर दो बातें स्पष्ट करना चाहते थे. पहला कि उनकी पार्टी ने अतिपिछेड़े समाज को टिकट देने में तरजीह दी है और दूसरा यह कि एक खास वर्ग के वर्चस्व वाले प्रोफेशन यानी पत्रकारिता में पिछड़ी जाति का होने के बावजूद प्रगति ने अपना स्थान बनाया है.
प्रगति गिधौर के रहने वाले हैं और उन्होंने अपनी शिक्षा मगध विश्वविद्यालय से ली है.

टिकट की घोषणा होने के बाद प्रति सीधे अपने चुनाव क्षेत्र पहुंच गये हैं और लगातार जनसम्पर्क अभियान में जुटे हैं.
पिछले एक हफ्ता में प्रगति ने कई बैठकें की हैं.

जीत सुनिश्चित करने में जुटे प्रगती मेहता कहते हैं कि इस चुनाव में उन्हें काफी समर्थन मिल रहा है प्रगती मेहता अपने मतदाताओं को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए अपने पार्टी के कार्यकता के साथ बैठक मे अपने परिचय मे बताया कि उन्होंने 14 वर्षों तक पत्रकारिता की है. उसके बाद राजनीति मे अपने कदम रखे हैं.
राजद पार्टी ने उनहे मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है . प्रगती मेहता ने लालू प्रसाद के बारे मे बताते हुए कहा कि उन्होंने गरीबों पिछड़े लोगों को जुबान दी है. अपने हक के लिऐ लड़ने की शक्ति दी है. उन्होंने कहा कि राजद के कार्यकता को अपनी ताकत दिखाना है. उन्होंने कहा कि अफसरशाहों का राज है और ऐसे नाजुक समय में सम्प्रदायीक ताकतें लोगों पर हावी होना चाहती हैं.

उन्होंने कहा कि समाज को बांटने की साजिश की जा रही है इस लिऐ पार्टी के कार्यकता को सर्तकता पूर्ण काम करने की जरूरत है. अपने अनुभवों को बांटते हुए कहाँ की उनकी सार्वजनिक जीवन की सेवा और सम्पर्कों का उन्हें काफी लाभ मिल रहा है.
प्रगति मुंगेर लोकसभा क्षैत्र मोकामा प्रखण्ड के दुर्घटना मे मृत व्यक्ति के परिजन से मिलकर सांना देने गोसाई गाँव भी पहुंचे.

उनके साथ रामाज्ञा यादव, राधे यादव, सर्वजीत यादव, श्याम बहादुर यादव, राकेश कुमार एंव कई अतीपिछड़ी जाति के कायकर्ता भी उपस्थित थे.

By Editor

Comments are closed.