मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि एनडीए के पास विकास का कोई एजेंडा नहीं है। चुनाव सिर पर देख वह जुमले बांटने में लगा हुआ है। नालंदा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि वह उनके दरबार में हाज़िरी देने आये हैं ।unnamed (2)

 

श्री कुमार ने कहा कि हमारे काम पर भरोसा कर श्रवण कुमार को फिर से वोट दें।  यह आपको निराश नहीं करेंगे और कर्मठता से क्षेत्र को विकसितकरेंगे। सीएम ने महागठबंधन की एकता और सामंजस्य का उल्लेख किया। उन्‍होंने कहा कि जैसे पहले और दूसरे चरण में आपने विवेक से काम लिया और भाजपा के झांसे में नहीं आए, वैसे ही आगे भी न आयें। सीएम ने लोगों को याद दिलाया कि भाजपा द्वारा लोक सभा चुनाव से पहले किये गए वादों में से एक भी आज तक पूरा नहीं हुआ है ।  न तो काला धन वापस आया,  न ही जनता को 15 लाख रुपये मिले ।

 

श्री कुमार ने कहा कि भाजपा ने किसानों से जो  का वादा किया था, उसकी कहीं चर्चा भी नहीं हो रही । आटे-दाल के भाव आसमान छू रहे हैं सो अलग । साथ ही यह भी कहा कि गुजरात में पंचायत चुनाव नहीं हो पाया है और बोलते हैं कि बिहार में जंगल राज है । बिहार में क़ानून का राज था और रहेगा। दिल्ली में जो क्रूर घटना घटी, उसकी ज़िम्मेदार भाजपा, यहाँ जंगल राज के नाम से लोगों को बेवजह डरा रही है। जो कभी हमारे  डीएनए पर ऊँगली उठाते हैं तो कभी हमें शैतान बुलाते हैं, उनसे हमें यही कहना है कि हम अहंकारी नहीं, स्वाभिमानी हैं, बिहारी हैं।  यह चुनाव बिहार के स्वाभिमान का सवाल है, इज्ज़त का सवाल है।

By Editor