प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज झारखंड के खूंटी में 180 मेगावाट वाले सोलर संयत्र का उद्घाटन किया। झारखंड के खूंटी में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब तक सोने व कोयला के भंडार के नाम से जाना जानेवाला झारखंड अब सौर ऊर्जा के रास्‍ते चल पड़ा है। देश का पहला न्‍यायालय होगा खूंटी जो पूर्णरूप से सौर ऊर्जा से संचालित होगा। सौर ऊर्जा प्लांट से यहां का न्यायालय और समाहरणालय रोशन होगा। मेरी सरकार बिजली संकट दूर करने को प्रतिबद्ध है। 2022 तक देश पावर हब बन जाएगा।

 

उन्‍होंने लोगों से बिजली बचाने की अपील करते हुए कहा कि एलइडी बल्‍ब का इस्‍तेमाल करें इससे बिजली बिल भी कम आएगा और बि‍जली की भी बचत होगी।

 

पुराने संस्‍मरण को याद करते हुए उन्‍होंने कहा कि जब मैं गुजरात का मुख्‍यमंत्री था तब अक्‍सर सुप्रीम कोर्ट के द्वारा राज्‍य के मुख्‍यमंत्रियों की बैठक बुलाई जाती थी। उस समय एक उच्‍च न्‍यायालय के जज से जब यह पूछा गया कि आपके यहां इतने मामले क्‍यों लंबित हैं तो उन्‍होंने कहा था कि मेरे यहां सप्‍ताह में दो या तीन दिन ही बिजली आती है वो भी दो से तीन घंटे। इसलिए न्‍याय देने में देरी होती है।

 

By Editor