राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर आयकर विभाग द्वारा शिकंजा कसे जाने के बाद भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी उनसे ट्वीटर पर भी भिड़ गए. लालू प्रसाद के ट्वीट के जवाब में सुशील कुमार मोदी ने लिखा – लालूजी बोया पेड़ बबूल का तो आम कहां से होई. इससे पहले एक के बाद एक ट्वीट कर राजद सुप्रीमो ने कहा था कि BJP को नए Alliance partners मुबारक हों. लालू प्रसाद झुकने और डरने वाला नहीं है. जब तक आख़िरी साँस हैं फासीवादी ताक़तों के ख़िलाफ़ लड़ता रहूंगा.   

नौकरशाही डेस्‍क

आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को भी घसीटा. सुमो ने कहा कि नीतीश जी की मांग पर ही अब लालू के खिलाफ छापे पड़ रहे हैं. उल्‍लेखनीय है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की संपत्ति मामले में सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री, नीतीश कुमार ने दोटूक शब्दों में बीजेपी नेता सुशील मोदी को सलाह दी थी कि अगर उनके आरोपों में तथ्य है तो वे जांच करा लें.

इससे पहले सुशील मोदी ने एक संवाददाता सम्‍मेलन कर आज भी लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर कई आरोप लगाए. उन्‍होंने कहा कि प्रेम चन्द्र गुप्ता, ओ पी  कत्याल, अशोक बन्थिया, कांति सिंह, रधुनाथ झा, 8 हजार करोड़ के मनी लाडन्ड्रिग मामले में जेल में बंद वीरेन्द्र जैन जैसे लालू परिवार को सम्पत्ति देने वाले लोगों की ऋखंला में एक और हवाला आपरेटर विवेक नागपाल का भी नाम जुड़ गया है. विवेक नागपाल ने भी अपनी कम्पनी KHK Holding Pvt. Ltd. को लालू परिवार को दिल्ली की कीमती जमीन सहित सौंप दी.

उन्‍होंने कहा कि मीसा भारती ने 1998 में स्थापित इस कम्पनी को मात्र 1 लाख में खरीद लिया विवेक नागपाल ने अपने सारे शेयर (10 हजार) मीसा भारती को दे दिया. आज इस कम्पनी में मीसा भारती के 9900 तथा शैलेश कुमार के 100 शेयर है. अन्य कम्पनियों के समान इस कम्पनी में न कोई कर्मचारी है, न कोई Turn over है और न कोई व्यवसाय किया. सुमो ने कहा कि 2011-12 में पहले 42 लाख 33 हजार की Residential Property सैनिक फार्म में खरीदी गई. फिर अगले साल 2012-13 में सैनिक फार्म में 1 करोड़ 78लाख की जमीन खरीदी गयी.

संवाददाता सम्‍मेलन लालू परिवार पर आरोपों की झड़ी लगाते हुए उन्‍होंने पूछा कि आखिर विवेक नागपाल ने 1998 में स्थापित अपनी कम्पनी KHK Holding को क्यों लालू परिवार को सौंप दिया?  बंद पड़ी कम्पनी को 23 करोड़ का ऋण India Bulls ने क्यों दिया ? क्या बिना जमीन के मकान खरीदा जाता है क्या ? सरकारी मकान का व्यावसायिक इस्तेमाल नहीं हो सकता है, लेकिन मीसा भारती एवं शैलेश कुमार ने लालू प्रसाद का सरकारी आवास 25, तुगलक रोड, नई दिल्ली का इस्तेमाल किया. आखिर मकान और जमीन खरीदने के लिए बंद पड़ी कम्पनी के पास 2 करोड़ 30 लाख कहां से आया?

 

 

By Editor