सूबे में नकारात्‍मक राजनीति नहीं होनी चाहिए. लोगों को नकारात्‍मक राजनीति से बचना चाहिए. सकारात्‍मक राजनीति से विकास संभव है. ये बातें डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव ने अधिवेशन भवन पटना मे भवन निर्माण विभाग द्वारा आयोजित कॉफी टेबल बुक के लोकार्पण समारोह के उद्घाटन दौरान कही.C8_D9ygVwAAb8SS

नौकरशाही डेस्‍क

तेजस्‍वी ने कहा कि जंगलराज, घोटला जैसी बातें बना कर बिहार को बदनाम करने किया जा रहा है. तेज ने कहा कि भ्रष्‍टाचार करने वालों को हर जगह भ्रष्‍टाचार नजर आता है. लोग मनगढंत आरोप लगा कर सूबे के माहौल को खराब कर रहे हैं. पता नहीं, लोग नफरत की राजनीति क्‍यों करते हैं ? गौरतलब है कि पिछले दिनों भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने मॉल – मिट्टी घोटाले का आरोप लालू यादव पर लगा कर राजनीतिक महौल गरम कर दिया था. इसके बाद रविवार को ही लालू प्रसाद यादव ने भी उनके सभी आरोपों के जवाब दिए.

तेजस्‍वी ने केंद्र सरकार को निशाने पर लेकर कहा कि देश में अब विकास के बदले हिंदू – मुस्लिम, देशभक्ति जैसी चर्चाओं को हवा दिया जा रहा है. विकास से जनता का ध्‍यान भटकाया जा रहा है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो राज्‍य आगे कैसे बढ़ पाएगा. उन्‍होंने कहा कि पीएम ने स्‍पेशल पैकेज की घोषणा कर राज्‍य को कुछ नहीं दिया. उल्‍टे सभी योजनाओं में राज्‍य पर बोझ ही बढ़ा दिया. मगर केंद्र को पिछड़े राज्‍यों को आगे बढ़ाने के लिए सहयोग करना चाहिए.

By Editor