कुंडा के वलीपुर में डीएसपी की हत्या की जांच में जुटी सीबीआइ एक प्रभावशाली व्यक्ति तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है.इस बीच उसने मृत प्रधान नन्हें के फरार पुत्र बबलू उर्फ योगेंद्र को हिरासत में ले लिया.

जियाउल हक

बताया जाता है कि नन्हे उस घटना के बाद फरार था. उसे हिरासत में लेने के बाद सीबीआई उससे पूछताछ कर रही है.

गत 2 मार्च को एक ग्राम प्रधान की हत्या के बाद वहां पहुंचे डीएसपी जियाउल हक की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी.

सीबीआइ टीम को भगोड़े पुलिस कर्मियों, प्रधान के भाई फूलचंद्र, मौके पर रहे नन्हे गौतम, नन्हे सिंह समेत पांच लोगों से पूछताछ में ऐसी जानकारी मिली है, जिससे जल्द ही तिहरे हत्याकांड का खुलासा होने की उम्मीद है.दैनिक जागरण की खबरों में बताया गया है कि अभी तक जुटाए साक्ष्य का हर पहलू डीएसपी की हत्या में प्रधान के बड़े बेटे बबलू यादव, एक प्रभावशाली व्यक्ति और नन्हे गौतम की तरफ इशारा कर रहा है.

सबीआई सूत्रों के मुताबिक अब वह डीएसपी हत्याकांड में मुख्य किरदार निभाने वाले उस प्रभावशाली पर शिकंजा कस सकती है, जिसने प्रधान की हत्या के बाद उनके परिजनों और भीड़ को भड़काया था. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि वह प्रभावशाली व्यक्ति पूर्व मंत्री राजा भैया हैं या कोई और.

ध्यान देने की बात है कि शहीद डीएसपी जियाउल हक की पत्नी ने इस हत्याकांड में पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता राजा भैया के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था.

By Editor