तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने आज मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के इस्तीफे मंजूर कर लिए।  राजभवन से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि राज्यपाल ने उन्हें वैकल्पिक इंतजामों तक अपने पद पर बने रहने का आग्रह किया है। राज्यपाल ने श्री पनीरसेल्वम को भेजे एक पत्र में कहा कि आपकी ओर से कल भेजे गए आपके तथा आपके मंत्रिमंडल के इस्तीफे को मैं मंजूर करता हूं। आपसे आग्रह है कि जब तक कोई वैकल्पिक उपाय नहीं हो जाते है तब तक आप और आपके सहयोगी मंत्री अपना कार्य करते रहें।panie

 

 
गौरतलब है कि श्री पनीरसेल्वम ने कल रात राज्यपाल को एक पत्र भेजा था, जिसमें उन्होंने निजी कारणों से इस्तीफा देने की बात कही थी। उन्होंने राज्यपाल से अपना तथा मंत्रिमंडलीय सहयोगियों का इस्तीफा मंजूर करने का आग्रह किया था।  श्री पनीरसेल्वम ने अपने पत्र में कहा था कि व्यक्तिगत कारणों की वजह से मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

चिदंबरम ने कसा तंज

उधर पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम(अन्नाद्रमुक) की महासचिव के पार्टी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद अन्नाद्रमुक और तमिलनाडु के लोग विपरीत दिशाओं में जा रहे हैं। श्री चिदंबरम ने ट्वीट करते हुये आज कहा कि अपना नेता चुनने का अन्ना द्रमुक विधायकों को पूरा अधिकार है। उन्होंने कहा कि लोगों को यह पूछने का अधिकार है कि क्या नेता मुख्यमंत्री पद के योग्य है।

 

श्री चिदंबरम ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि गौरवशाली अतीत की बात करें तो राज्य के मुख्यमंत्री पद को कामराज और अन्ना ने सुशोभित किया था। अन्ना द्रमुक और तमिलनाडु की जनता अब विपरीत दिशाओं में बढ़ रहें हैं।

By Editor