सामान्‍य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, आज भारतीय प्रशासनिक सेवा के तीन अधिकारी लाल बहादुर शास्‍त्री राष्‍ट्रीय प्रशासन अकादमी, मसूरी में प्रस्‍तावित अनिवार्य मध्‍य सेवाकालीन प्रशिक्षण चरण – IV में भाग लेने के कारण उनके पद के लिए वैकल्पिक व्‍यवस्‍था की है. प्रशिक्षण की अविधि पांच जून 2017 से 30 जून 2017 तक प्रस्‍तावित है.

नौकरशाही डेस्‍क

जारी अधिसूचना के अनुसार, प्रशिक्षण के लिए नामित अधिकारियों में पटना के डीएम संजय कुमार अग्रवाल, बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसायटी पटना की अपर मिशन निदेशक डॉ प्रतिमा एस के वर्मा और पूर्णिया के डीएम पंकज कुमार पाल हैं. पटना के डीएम संजय कुमार अग्रवाल की अनुपस्थिति में जिला के अपर समाहर्त्ता अथवा उप विकास आयुक्‍त (जो वरीय हैं) का प्रभार मिला है. इसके संबंध में आदेश जिला पदाधिकारी पटना द्वारा निर्गत किया जाएगा.

बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसायटी पटना की अपर मिशन निदेशक डॉ प्रतिमा एस के वर्मा की अनुपस्थिति में बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मनोरंजन कुमार को प्रभार दिया गया. मनोरंजन कुमार वर्तमान में बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसायटी पटना में विशेष कार्य पदाधिकारी के पद पर हैं. वहीं, पूर्णिया डीएम पंकज कुमार पाल के जगह जिला के अपर समाहर्त्ता अथवा उप विकास आयुक्‍त (जो वरीय हैं) का प्रभार मिला है. इसके संबंध में आदेश जिला पदाधिकारी पूर्णिया द्वारा निर्गत किया जाएगा.

By Editor