उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी पर बड़ा धारदार हमला बोलते हुए उन्हें झूठा इंसान कहा है. तेजस्वी आज राजगीर में  राष्ट्रीय जनता दल के प्रशिक्षण शिविर के बाद  संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

राजगीर में तेजस्वी व मनोज यादव

नौकरशाही ब्यूरो, राजगीर

 

तेजस्वी ने कहा कि सुशील मोदी झूठा इंसान हैं. तेजस्वी ने यह बात तब कही जब उनसे पूछा गया कि सुशील मोदी राजद के प्रशिक्षण शिविर की आलोचना कर रहे हैं. तेजस्वी ने इस सवाल के जवाब में कहा कि वह कुछ भी बोल सकते हैं. वह इतने बड़े झूठे इंसान हैं कि विधान परिषद में भी झूठ बोलने से बाज नहीं आते. तेजस्वी ने कहा कि भाजपा विधायक लालबाबू प्रसाद ने एक महिला विधायक के साथ छेड़-छाड़ किया तो उन्होंने सफेद झूठ बोलते हुए कहा कि लाल बाबू ने ऐसा कुछ भी नहीं किया है. जबकि महिला विधायक ने बार-बार खुद के साथ छेड़खानी किये जाने की बात दोहराई थी.

पढ़िये लालू ने राजगीर में कहा- क्षेत्रीय दलों को ध्वस्त करने की साजिश है लो.सभा,वि.सभा चुनाव साथ कराना

इस अवसर पर राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने भी सुशील मोदी पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाषा की शालीनता का पाठ वह भाजपा के नेताओं को पढ़ायेंगे.

गौरतलब है कि भाजपा विधायक लाल बाबू प्रसाद को भाजपा ने इस घटना के बाद निलंबित कर दिया था जबकि विधान परिषद के सभापति ने इस घटना की तीखी आलोचना की थी.

तेजस्वी ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल ने अपने कार्यकर्ताओं को विचारों से लैस कर अपने विरोधियों को पस्त करने के लिए यह प्रशिक्षण आयोजित किया है. इस अवसर पर उन्होंने राजगीर शिविर की रूप रेखा रखी और बताया कि इस शिविर में मात्र 1400 कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है जो यहां से प्रशिक्षण प्राप्त करके जिलों और प्रखंड स्तर पर जायेंगे और वहीं कार्यकर्ताओं को वैचारिक रूप से समृद्ध करेंगे ताकि वह भाजपा और आरएसएस की अफवाहबाजी का डट कर मुकाबला ही नहीं करें बल्कि उनकी बोलती तक बंद कर दें.

तेजस्वी ने कहा कि हम 2019 का चुनाव देश को तबाह होने से बचाने के लिए लड़ने की तैयारी कर रहे हैं और जीतेंगे भी. उन्होंने कहा कि देश ने देखा कि बिहार के दो सबसे बड़े नतेा- लालू प्रसाद (जी) और नीतीश जी एक साथ आ गये तो हमने भाजपा को पस्त कर दिया. तेजस्वी ने कहा कि हम यही प्रयोग राष्ट्रीय स्तर पर दोहरायेंगे. उन्होंने कहा कि इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गयी है.

राजद ने पहली बार अपने कार्यर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया है जिसका उद्देश्य भाजपा की अफवाह, झूठ और नफरत की राजनीति का जवाब देना और उनके समर्थकों को करारा जवाब देने के लिए तैयार करना है.

इस शिविर में राजद के तमाम पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, विधायक व मंत्री समेत 1400 कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं. जबिक अपने अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ अगल-अलग सत्रों में उनका प्रशिक्षण देंगे. यह कार्यक्रम 4 मई तक चलेगा.

 

By Editor