नोटबंदी पर मोदी सरकार के हर रोज पलटते बयान को ले कर  बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उसे ‘पलटूमार’ की संज्ञा देते हुए कहा है कि अब इस सरकार को ‘सेंसलेस’ से ‘शेमलेस’ दर्जा में पदोनत्ति दे दिया जाना चाहिए.TEJASWI

तेजस्वी ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के उस बयान से पलट जाने पर यह हमला किया है जिसमें पर्रिकर ने कहा था कि गोवा को कैशलेस राज्य बनान संभव नहीं है. गौरतलब है कि इससे पहले 27 नवम्बर को  पर्रिकर ने दावा किया था कि गोवा देश का पहला कैशलेस राज्य बन जायेगा. याद रहे कि मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के बाद देश के रक्षा मंत्री बनाये गये हैं.

तेजस्वी यादव ने रविवार को ट्विट करके एक वेबसाइट का लिंक भी साझा किया है जिसमें मनोहर पर्रिकर का ताजा बयान आया है कि गोवा को कैशलेस राज्य बनाना संभव नहीं है. वेबसाइट के अनुसार  गोवा को कैशलेस बनाने के ऐलान के बाद वहां के व्यापारियों ने भारी विरोध किया था और कहा था कि इससे राज्य का कारोबार चौपट हो जायेगा. इसके बाद मजबूर हो कर राज्य सरकार को कैशलेस बनाने संबंधी फैसले को वापस लेना पड़ा था.

8 नवम्बर को नोटबंदी के ऐलान के बाद से केंद्र सरकार ने 60 से अधिका सर्कुलर जारी किये हैं जिनमें अनेक सर्कुलर को लागू करने के कुछ ही दिन बाद वापस भी ले लिया गया है.

By Editor