संघ परिवार द्वारा कर्नाटक चुनाव के दौरान जिन्ना की तस्वीर पर छेड़े विवाद का तेजस्वी यादव खुल कर मैदान में उतर आये हैं. उन्होंने मोदी-योगी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह विवाद उनकी असफलता से लोगों का ध्यान बाटने का हथकंडा है.

तेजस्वी ने अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी के छात्रो से साफ कहा कि वह इस मामले में पूरी तरह से उनके साथ हैं. तेजस्वी ने कहा कि देश में सेक्युलरिज्म और समाजवाद की रक्षा के लिए आपके साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़े हैं. तेजस्वी ने कहा कि यह विवाद मोदी जी और योग जी की असफलता से ध्यान भटकाने के लिए उत्पन्न किया गया है.

यह भी पढ़ें- साम्प्रदायिक बयानों के चौम्पियन गिराराज ने बताया जिन्नाह को साम्प्रदायिक

 

गौरतलब है कि एएम यू मे 1938 से टंगी मोहम्मद अली जिन्नाह की तस्वीर को हटाने के लिए संघ परिवार के लोगों ने हंगामा किया.  इससे पहले खुद साम्प्रदायिक मुद्दों को उठाने वाले भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा था कि जिन्नाह एक साम्प्रदायिक व्यक्ति थे. जबकि उन्हीं की पार्टी के वरिष्ठतम नेता लाल कृष्ण आडवानी पाकिस्तान में जिन्ना की मजार पर जा कर उन्हें सेक्यलर बता चुके है.

याद रहे कि पिछले दिनों हिंदू युवा वाहिनी के हुड़दंगी एएमयू परिसर में घुस कर  जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग करने लेग. यह तस्वीर वहां 1938 से लगी है क्योंकि जिन्नाह को लाइफटाइम मेम्बरशिप मिली है . इसके बाद एएमयू के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया जिसको पुलिस ने बेरहमी से कुचला और दर्जनों छात्रों को मार कर हड्डियां तक तोड़ दी गयी. इस घटना के बाद वहां लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इस बीच एएमयू के प्रवकता  सलीम पीरजादा  ने वहां होने वाली तमाम परीक्षाओं को 12 मई तक के लिए टाल दिया है.

By Editor