राष्‍ट्रीय जनता दल के वरिष्‍ठ नेता, प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री अशोक कुमार सिंह का मानना है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व में पार्टी मजबूती से आगे बढ़ी रही है और सक्षम विपक्ष की भू‍मिका निभा रही है। जन सरोकार के मुद्दों को सड़क से सदन तक उठा रही है और जनमत भी तैयार कर रही है। उन्‍होंने कहा कि राजद के नेतृत्‍व वाला गठबंधन आगामी लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेगा और केंद्र में गैरभाजपा की सरकार बनेगी।

राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक सिंह से वीरेंद्र यादव की बातचीत 

श्री सिंह ने कहा कि ‘संविधान बचाओ न्‍याय यात्रा’ के दौरान तेजस्‍वी यादव की सभाओं में समर्थकों का रैला उमड़ रहा था। नेता और कार्यकर्ताओं में जोश दिख रहा था। यात्रा के साथ राजद की लहर चल रही थी। यह इस बात का प्रमाण है कि पार्टी तेजस्‍वी के कुशल नेतृत्‍व में अपना आधार बढ़ा रही है। वे ही पार्टी के सर्वमान्‍य नेता हैं।

अशोक सिंह ने कहा कि राजद का आधार का वोट पूरी तरह एकजुट है। आधार को बढ़ाने के लिए कई स्‍तरों पर प्रयास किया जा रहा है। पार्टी की ओर से सामाजिक समूह को साथ जोड़ने के लिए सभा व सम्‍मेलन आयोजित किये जा रहे हैं। इन सम्‍मेलनों में भी कार्यकर्ताओं का रैला उमड़ रहा है। पार्टी सत्‍तारूढ दलों के खिलाफ भी जमीनी स्‍तर पर एकजुटता की कोशिश कर रही है। केंद व राज्‍य सरकार की नाकामी और विफलता से जनता को अवगत करा रही है।

अशोक कुमार सिंह पहली बार 1977 में जनता पार्टी से विधान सभा के लिए‍ निर्वाचित हुए थे। इसके बाद दो चुनावों में शिकस्‍त खाने के बाद 1990, 1995 और 2000 में सहरसा जिले के सोनवर्षा विधान सभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए। राबड़ी देवी मुख्‍यमंत्रित्‍व काल में सरकार में मंत्री भी रहे। बीच में समाजवादी पार्टी  में भी गये। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष भी बनाये गये। लेकिन नेतृत्‍व से अकूता कर फिर वापस राजद में लौट आये। फिलहाल वे प्रदेश अध्‍यक्ष रामचंद्र पूर्वे की प्रदेश कार्यकारिणी में उपाध्‍यक्ष हैं। श्री सिंह को उम्‍मीद है कि प्रदेश में अगली सरकार तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व में ही बनेगी।

By Editor