गुजरात विधान सभा के चुनाव के बहाने पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने आज फेसबुक के माध्‍यम से मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार  पर निशाना साधा. उन्‍होंने अपने पोस्‍ट के जरिये पूछा – ‘नीतीश कुमार जी का नाम जदयू के स्टार प्रचारकों की सूची से ग़ायब है। नीतीश जी को जनता के सामने सच बयान करना चाहिए कि आखिर जिस राज्य गुजरात में उनकी पार्टी के 50 से ज़्यादा प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतर रहे हैं. वहां वह चुनाव प्रचार के लिए क्यों नहीं जा रहे हैं? उन्हें वहाँ जाने से किसने रोका है? 
नौकरशाही डेस्‍क

तेजस्‍वी ने आगे लिखा कि विधानसभा चुनाव में नीतीश जी स्टार प्रचारक नहीं है, लेकिन वार्ड चुनावों में वें पार्टी के स्टार प्रचारक रहते है. वार्ड-वार्ड घूमकर वोट मांगते हैं. दिल्ली नगर निगम चुनावों में उन्होंने वार्ड-वार्ड प्रचार किया था. उन्‍होंने कहा कि 2009 के लोकसभा और 2010 के बिहार विधानसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को बिहार में चुनाव प्रचार नहीं करने के लिए किसने रुकवाया था? अब लगता है कि इसका बदला नरेंद्र मोदी उनसे ले रहे हैं.

तेजस्‍वी के अनुसार, दरअसल उन्‍होंने जिस-जिस अन्दाज़ में मोदीजी को अपमानित किया था. उनके नाम पर गठबंधन तोड़ा था. अब उसी अंदाज में वह उन से बदला ले रहे है. नीतीश जी अब उनके सामने इतने बेबस हैं कि एक शब्द बोलने की स्थिति में नहीं है. राजगीर में ऊर्जा मंत्रियों के सम्मेलन को आखिर पल में स्थगित कर एवं पटना यूनिवर्सिटी शताब्दी समारोह में उनकी मांगों को ठुकरा मोदी सरकार ने उन्हें पहले ही स्थान दिखा दिया है.

उन्‍होंने आगे लिखा कि नीतीश कुमार अहंकारवश कहते थे कि वह किसी के भरोसे राजनीति नहीं करते, लेकिन आखिर क्या वजह है कि भाजपा द्वारा बार-बार जगह दिखाने के बावजूद वह चुपी साधे बैठें हैं? आखिर क्या मजबूरी है कि भाजपा बार बार उन्हें अपमानित कर रही है फिर भी वह मुंह नहीं खोल पा रहे है?

By Editor