दिल्‍ली की सीमा पर गाजीपुर में किसानों पर लाठीचार्ज की घटना पर तेजस्‍वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला और उनपर तंज करते हुए कहा कि मोदी जी, माना किसान पूँजीपतियों की तरह आपकी जेबें नहीं भर सकते, लेकिन कम से कम उनके सिर पर डंडे तो मत मरवाइए.

नौकरशाही डेस्‍क

तेजस्‍वी यादव ने अपने पहले ट्विट में किसान आंदोलन की तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा कि किसानों की मांगों का राजद पूर्ण समर्थन करती है. चाय वाले पूँजीपति की सरकार द्वारा अन्नदाताओं को दिल्ली आने से रोका जा रहा है, वहीं ठगों और लुटेरों को देश का लाखों करोड़ लुटवाकर ससम्मान विदेश भेजा जा रहा है. किसानों के साथ ऐसा सलूक बर्दाश्त नहीं होगा.

अपने दूसरे ट्विट में तेजस्‍वी ने लिखा कि मोदी सरकार ने भी स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को कूड़े में फेंक किसानों की पीठ में छुरा घोंपा है. मोदी जी,माना किसान पूँजीपतियों की तरह आपकी जेबें नहीं भर सकते लेकिन कम से कम उनके सिर पर डंडे तो मत मरवाइए. अगर आपने ग़रीबी देखी होती तो किसानों पर इतने ज़ुल्म नहीं करते.

इससे पहले किसानों पर हुई पुलिसिया कार्रवाई के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और जदयू नेता केसी त्‍यागी ने भी प्रतिकिया दी है. त्यागी ने कहा कि शांति और बिना हथियार के किसान राजघाट की ओर जा रहे थे लेकिन उनके साथ बुरा बर्ताव किया गया. किसानों पर लाठी चार्ज किया गया. उनपर आंसू गैस के गोले छोड़े गये. हम इसकी निंदा करते हैं.

यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार ने किसानों से किये गये वादों को पूरा नहीं किया. यही कारण है कि किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. हम पूरी तरह से किसानों के साथ खड़े हैं. कांग्रेस प्रवक्ता ने रणदीप सुरजेवाला ने मामले को लेकर कहा महात्मा गांधी की जयंती पर मोदी सरकार ने दिखा दिया है कि वह आजादी से पहले की अंग्रेजी हुकुमत की तरह है. तब ब्रिटिश सरकार ने किसानों का शोषण करने का काम किया था आज मोदी सरकार किसानों पर आंसू गैसे के गोले छोड़ रही है.

By Editor