बिहार के उप मुख्‍यमंत्री ने केंद्र की भाजपा सरकार को मांस निर्यात के मुद्दे पर घेरा है. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा  है कि भाजपा सरकार के राज में सबसे ज्‍यादा मांस का उत्‍पादन होता है. उन्‍होंने लिखा – ‘घोर कलयुगी भाजपा सरकार.  BJP शासित राज्यों में सबसे ज़्यादा मांस का उत्पादन होता है और है स्वयंभू धर्म रक्षक.. इनके झूठ की कोई सीमा नहीं’

नौकरशाही डेस्‍क

गौरतलब है कि भारत मांस के निर्यात में सबसे अग्रणीय देश बना हुआ है. ये जानकारी खुद सरकार ने संसद को दी है. सरकार ने बताया है कि वर्ष 2016-17 में मांस निर्यात 17 हज़ार टन बढ़ गया है. गुरूवार को मांस निर्यात पर सरकार की ओर से कहा गया कि भारत का मांस निर्यात वर्ष 2016-17 में बढ़कर 13.53 लाख टन हो गया जो पूर्व वित्त वर्ष की समान अवधि में 13.36 लाख टन था.

उल्‍लेखनीय है चुनाव से पूर्व नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे पर यूपीए सरकार की तीखी आलोचना की थी, मगर आज नरेंद्र मोदी की नेतृत्‍व वाली एनडीए की सरकार में भारत मांस निर्यात में अग्रणीय देश बन गया है.  वहीं, 2014 में केंद्र में भाजपा सरकार के बनने के बाद से देश भर में गाय, गोमांस और मांसाहार को लेकर घमासान मचा हुआ है. कई लोगों को गोमांस का सेवन करने, लाने, ले जाने या गाय को काटने के लिए ले जाने के शक की दर्जनों घटनाओं में 17 लोग मारे जा चुके हैं.

इसी को लेकर तेजस्‍वी यादव ने उन पर हमला बोला है और कहा है कि इनके झूठ की कोई सीमा नहीं. बता दें कि तेजस्‍वी लगातार केंद्र की भाजपा सरकार को विभिन्‍न मुद्दों पर घेरते रहे हैं. पिछले दिनों उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा युवाओं से रोजगार के लिए चुनाव में किए वादों को लेकर हमला बोला था.

By Editor